1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीच सड़क गले मिले दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया, बंद कमरे में तय थी मुलाकात

बीच सड़क गले मिले दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया, बंद कमरे में तय थी मुलाकात

मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोमवार को गुना में कथित तौर पर प्रायोजित बैठक की बजाय सड़क पर मुलाकत हुई।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Updated on: February 25, 2020 7:19 IST
Digvijaya Singh and Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi
Digvijaya Singh and Jyotiraditya Scindia

गुना (मध्यप्रदेश): मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही अनबन के बीच कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोमवार को गुना में कथित तौर पर प्रायोजित बैठक की बजाय सड़क पर मुलाकत हुई। संयोग से हुई इस मुलाकात से संकेत मिलते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए पार्टी में गुटबाजी अब भी जारी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं।

राजनीतिक गलियारों में अटकलें चल रही हैं कि सिंधिया मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने की होड़ में हैं। माना जाता है कि सिंधिया एवं सिंह दोनों धुर्र विरोधी नेता हैं। इसलिए सिंधिया को जब इस पद पर बिठाने की बात आती है, तो सिंह टांग अड़ा देते हैं। आज दोपहर दो बजे सिंधिया का गुना सर्किट हाउस में पहुंचने का कार्यक्रम था। इसी को देखते हुए सिंह दोपहर में गुना सर्किट हाउस में उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंच गए लेकिन सिंधिया वहां समय पर नहीं आये।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कुछ देर प्रतीक्षा करने के बाद जब सिंह को पता चला कि सिंधिया बजरंगगढ़ रोड से गुना आ रहे हैं, तो वह उन्हें रास्ते में ही मिलने के लिए उसी रोड से रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि जब दोनों के काफिले एक दूसरे के सामने आ गए तो सिंह एवं सिंधिया अपने-अपने वाहनों से उतरे और दोनों नेताओं की मुलाकात सड़क पर हुई। दोनों गर्मजोशी से मिले और एक-दूसरे को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

इस दौरान दोनों नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता के समर्थन में नारे लगाए। संयोग से हुई यह मुलाकत मात्र दो-तीन मिनट तक ही हुई। इसके बाद सिंह इंदौर के लिए रवाना हो गए, जबकि सिंधिया अपने तय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चले गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X