Saturday, April 20, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में 11 नक्सली ढेर, 2 के शव बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को पुलिस ने एक नक्सली ठिकाने पर दबिश देकर 11 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 28, 2018 15:02 IST
Sukuma, Chattisgarh
 - India TV Hindi
Sukuma, Chattisgarh  

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को पुलिस ने एक नक्सली ठिकाने पर दबिश देकर 11 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक मारे गए नक्सलियों में से दो के शव बरामद किए गए हैं। पुलिस ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और मौके से 11 बंदूकें, गोला बारूद व अन्य सामग्री बरामद की।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा और डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा कि सूचना के आधार पर बुरकापाल क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों के ठिकाने पर पुलिस ने धावा बोला। इसके बाद फौरन अतिरिक्त बल मौके पर भेजा गया जिसमें डीआरजी और डीएफ का संयुक्त बल शामिल था। पुलिस के मुताबिक, योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी की गई। पुलिस की मौजूदगी भांपते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई और करीब दो घंटे तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी चलती रही। आखिरकार, नक्सली गिरोह में शामिल लोग वहां से भाग खड़े हुए। 

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल की तलाशी के दौरान एक पुरुष और एक महिला नक्सली के शव बरामद किए गए, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। उन्होंने बताया किए मौके से बरामद 11 बंदूकों और मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे और घसीटे जाने के चिन्हों से यह प्रतीत होता है कि मुठभेड़ में कम से कम 11 नक्सली मारे गए। 

नक्सली बाकी साथियों के शव अपने साथ ले जाने में सफल रहे। अधिकारियों ने बताया कि 11 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि उनके हथियारों से होती है क्योंकि नक्सली कभी हथियार छोड़कर नहीं भागते। मौके से 11 बंदूकों का मिलना यह प्रमाणित करता है कि 11 लोग मारे गए हैं। 

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पोस्टर, नक्सली साहित्य, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement