Monday, May 27, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव: मंगलवार को कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन 3 मुद्दों पर होगा मंथन

कांग्रेस ने सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए 26 अक्टूबर को महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है।

Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: October 25, 2021 19:18 IST
विधानसभा चुनाव: मंगलवार को कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन 3 मुद्दों पर होगा मंथन - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO विधानसभा चुनाव: मंगलवार को कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन 3 मुद्दों पर होगा मंथन 

नई दिल्ली। यूपी, पंजाब समेत 5 राज्यों में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में मंगलवार सुबह 10:30 बजे फिर से कांग्रेस की अहम बैठक होगी। बैठक में शामिल होने के लिए सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी और इंचार्ज को बुलाया गया है। कांग्रेस नेताओं की बैठक सुबह 10:30 बजे कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में होगी। 

इन 3 मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं की इस अहम बैठक में 3 मुद्दों पर चर्चा होगी। पहला- पार्टी के संगठन चुनावों को लेकर होने वाली मेंबरशिप ड्राइव। दूसरा- जन जागृति अभियान जो कांग्रेस पार्टी शुरू करने वाली है और महंगाई के खिलाफ। तीसरा- पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा होगी।

गौरतलब है कि, कांग्रेस पार्टी की इस अहम बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी। हाल ही में पार्टी की ओर से पंजाब के नवनियुक्त प्रभारी हरीश चौधरी और गुजरात प्रभारी रघुशर्मा भी शामिल होंगे।

बता दें कि, बीते 16 अक्टूबर को हुई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम तय करने के साथ ही यह निर्णय लिया गया था कि आगामी एक नवंबर से कांग्रेस सदस्यता अभियान चलाएगी, जो अगले साल 31 मार्च तक चलेगा। इसके साथ ही फैसला हुआ था कि 14 से 29 नवंबर के बीच महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement