1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. यह राहुल गांधी के फिर से पार्टी प्रमुख बनने का सही समय है: हरीश रावत

यह राहुल गांधी के फिर से पार्टी प्रमुख बनने का सही समय है: हरीश रावत

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने रविवार को कहा कि यह राहुल गांधी के फिर से पार्टी प्रमुख बनने का सही समय है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 23, 2020 21:37 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने रविवार को कहा कि यह राहुल गांधी के फिर से पार्टी प्रमुख बनने का सही समय है। रावत के इस बयान से पहले शशि थरूर और संदीप दीक्षित जैसे पार्टी नेताओं ने राहुल के पार्टी प्रमुख पद से हटने के फैसले का सम्मान करते हुए इस पद के लिए फिर से चुनाव कराने का सुझाव दिया था। रावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के मद्देनजर जवाबदेही को लेकर राहुल गांधी का संदेश उचित रूप से सभी तक पहुंच गया है और इसका मकसद पूरा हो गया है तथा अब आगे बढ़ने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से कांग्रेस प्रमुख का पद संभालें। हमें लगता है कि देश कई समस्याओं का सामना कर रहा है, ऐसे में यह राहुल गांधी के पार्टी प्रमुख बनने का सही समय है।’’ उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की सेहत को लेकर चिंताएं हैं और उन पर जरूरत से अधिक बोझ नहीं डाला जाना चाहिए। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने हालांकि कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला राहुल गांधी का ही होगा।

रावत ने कहा कि देश में, बेरोजगारी तेजी से बढ़ने, आर्थिक सुस्ती एवं कृषि संकट और सीएए जैसे मामलों की वजह से देश में पैदा हुए सामाजिक विभाजनों के कारण राहुल गांधी की जल्द वापसी महत्वपूर्ण हो गई है। एआईसीसी महासचिव ने कहा कि देश में ‘‘पूरी तरह अव्यवस्था’’ होने का कारण यही मामले हैं। पार्टी में प्रियंका गांधी के और महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा कि वह पहले से ही कांग्रेस नेतृत्व का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रियंका गांधी ने कई बार कहा है कि राहुल गांधी उनके नेता हैं। पार्टी में उनकी (प्रियंका की) भूमिका को लेकर कोई संशय नहीं है।’’ इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस संसद का बजट सत्र समाप्त होने के बाद अप्रैल में एक पूर्ण अधिवेशन करेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X