Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कांग्रेस की देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने के घटनाक्रम पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि कर्नाटक जैसा काम महाराष्ट्र में हुआ है। कांग्रेस ने राज्यपाल के निर्णय पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि किस आधार पर राज्यपाल ने इनपर विश्वास किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2019 17:51 IST
Congress, Devendra Fadnavis, Ajit Pawar resignation, Kapil Sibal- India TV Hindi
Congress on Devendra Fadnavis & Ajit Pawar resignation

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार अल्पमत में आने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने कहा कि देश के ऐसे चाणक्या की दाद देता हूं, कर्नाटक जैसा काम महाराष्ट्र में हुआ है। कांग्रेस ने राज्यपाल के निर्णय पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि किस आधार पर राज्यपाल ने इनपर विश्वास किया था। सिब्बल ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की रक्षा की है। हमें सुप्रीम कोर्ट को सेल्यूट करना चाहिए। 

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे पर कहा कि वे जानते थे कि उनके पास बहुमत नहीं है, लेकिन वे अधिक समय चाहते थे। राज्यपाल ने उन्हें 14 दिन का समय दिया। सिब्बल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि अदालतें हस्तक्षेप नहीं करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि राज्य में हुई घटनाओं से राष्ट्रपति की भूमिका भी सवालों के घेरे में आ गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement