1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का उड़ाया मजाक, ट्वीट किया ये पुराना वीडियो

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का उड़ाया मजाक, ट्वीट किया ये पुराना वीडियो

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का मजाक उड़ाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2020 11:15 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PM Modi

कोरोना संकट के चलते दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं तबाही की कगार पर हैं। भारत के हाल भी दूसरे देशों से जुदा नहीं हैं। इसी महासंकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम 8 बजे अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपए के महापैकेज की घोषणा की। यह राशि देश की कुल जीडीपी का 10 प्रतिशत है। प्रधानमंत्री की इस घोषणा पर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने निशाना साधा है। पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घोषणा को सिर्फ एक हेडलाइन बताया। वहीं अब मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का मजाक उड़ाया है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि बात निकलेगी तो फिर सबको हँसी आयेगी..! यहां कांग्रेस ने लिखा है कि मोदी जी के कुछ पैकेज याद करिये। पूरे देश को 100 लाख करोड़, बिहार को 1.25 लाख करोड़, जम्मू-कश्मीर को 55 हज़ार करोड़। कांग्रेस ने तंज सकते हुए कहा है कि न तब मिला था, न इस बार मिलेगा, जुमलों का फूल है, झूठ बनकर खिलेगा। देखना ! ऐसे ही अब 20 लाख करोड़ भी मिलेंगे..? इसके बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषणा का वीडियो शेयर किया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करने की मांग कर रहे थे। 

सुरजेवाला ने कहा हेडलाइन

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंगलवार को की गई 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद कहा कि मोदी ने मीडिया को सिर्फ ‘हेडलाइन’ दी, लेकिन प्रवासी श्रमिकों के लिए कोई ‘हेल्पलाइन’ नहीं दी और उनमें संवेदनशीलता की कमी देखकर देश निराश हुआ है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री की घोषणा कोरे पन्ने की तरह है और जब ब्यौरा सामने आएगा तो देश और कांग्रेस प्रतिक्रिया देंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अपने घर जा रहे प्रवासी कामगारों की दिल दहला देने वाली मानवीय त्रासदी को करुणा और अपनेपन से देखने तथा मजदूरों की सुरक्षित वापसी की जरूरत है। लाखों प्रवासी श्रमिकों के प्रति आपमें संवेदनशीलता की कमी और उनकी तकलीफों को दूर करने में आपकी नाकामी से भारत बहुत ज्यादा निराश हुआ है।’’ 

प्रधानमंत्री ने कहा अब यही एक रास्ता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि आपदा को अवसर में बदलना है और अब सिर्फ एक रास्ता है 'आत्मनिर्भर भारत'।  उन्होंने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार के हाल के फैसले, रिजर्व बैंक की घोषणाओं को मिलाकर यह पैकेज करीब 20 लाख करोड़ रुपये का होगा जो देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 10 प्रतिशत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज के बारे में विस्तृत ब्योरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल से अगले कुछ दिनों तक देंगी। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021