1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर आया कांग्रेस का पहला बयान, जानें क्या कहा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर आया कांग्रेस का पहला बयान, जानें क्या कहा

उत्तराखंड की राजनीति में उठा-पठक के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को राजभवन जाकर गवर्नर बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर कांग्रेस का बयान सामने आया है। 

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: March 09, 2021 18:19 IST
Congress on resignation of Trivendra Singh Rawat- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तराखंड की राजनीति में उठा-पठक के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

देहरादून: उत्तराखंड की राजनीति में उठा-पठक के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को राजभवन जाकर गवर्नर बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर कांग्रेस का बयान सामने आया है। उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने मांग की है कि राज्य में  राष्ट्रपति शासन लगाया जाए और चुनाव कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार से इस्तीफा देकर जनता के बीच जाए।

देवेंद्र यादव ने कहा, "त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा चार सालों के भ्रष्टाचार और नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश है। इससे पहले उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे जिसके बाद सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे लेने की कोशिश की। उत्तराखंड में बेरोजगारी, कुम्भ में घोटाले या मिड डे मील घोटाले की बात हो रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "प्रदेश की जनता सवाल पूछ रही है। राज्य में पलायन एक बड़ा मुद्दा है। बीजेपी एस्केप रूट ढूंढने की कोशिश करती है। राष्ट्रपति सरकार को बर्खास्त करें। बीजेपी सरकार से इस्तीफा देकर जनता के बीच जाए।" बता दें कि तीन दिन की राजनीतिक उठापटक के बाद, उनके इस्तीफे के साथ ही राज्य में अब जाकर अटकलें समाप्त हुई हैं, क्योंकि रावत ने आखिरकार राजभवन पहुंचने के बाद मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने कहा कि राज्य का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बीजेपी विधायक दल बुधवार सुबह बैठक करेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक दल में असंतोष के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निर्देशित किए जाने के बाद रावत ने अपना इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी में कल (सोमवार) केंद्रीय नेतृत्व के साथ उनकी बैठक के बाद, ऐसा लगता है कि बीजेपी नेतृत्व ने रावत को उत्तराखंड सरकार में नेतृत्व के संभावित बदलाव के बारे में सूचित किया है, क्योंकि उनके खिलाफ बहुत नाराजगी है।"

उत्तराखंड के एक पार्टी सदस्य ने कहा, "नौकरशाही अधिक शक्तिशाली हो रही है और निर्वाचित प्रतिनिधियों की आवाज नहीं सुनी जा रही है।" बीजेपी नेतृत्व ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और गौतम को पर्यवेक्षकों के रूप में राज्य के नेताओं से मिलने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए भेजा था। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद 2017 में रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X