Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने जारी की राज्यसभा के लिए 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किस बड़े नेता को कहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, गुजरात और राजस्थान के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस ने राजस्थान से पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को राज्यसभा का टिकट दिया है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: March 12, 2020 20:33 IST
congress- India TV Hindi
congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, गुजरात और राजस्थान के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस ने राजस्थान से पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को राज्यसभा का टिकट दिया है। गुजरात से शक्तिसिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया गया है।

बता दें कि केसी वेणुगोपाल केरल से हैं और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी भी हैं। उन्‍हें राहुल गांधी का नजदीकी माना जाता है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री तय करने के लिए वेणुगोपाल ही ऑब्जर्वर बनकर आए थे। वहीं, नीरज डांगी यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं और अभी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हैं। वह राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी माने जाते हैं। नीरज डांगी तीन बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं।

देखें लिस्ट-

Congress releases list of its candidates for elections to the Rajya Sabha

Congress releases list of its candidates for elections to the Rajya Sabha

17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने जा रहा है जिसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है। 26 मार्च को ही चुनाव के नतीजे घोषित हो जाएंगे। महाराष्ट्र की 7, तमिलनाडू की 6, पश्चिम बंगाल और बिहार की 5-5, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और गुजरात की 4-4, मध्य प्रदेश, राजस्थान और असम की 3-3, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, हरियाणा और झारखंड की 2-2 तथा मेघालय, मणिपुर और हिमाचल प्रदेश की 1-1 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement