1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सोशल मीडिया पर 5 लाख 'वारियर्स' जोड़ेगी कांग्रेस, लॉन्च किया कार्यक्रम

सोशल मीडिया पर 5 लाख 'वारियर्स' जोड़ेगी कांग्रेस, लॉन्च किया कार्यक्रम

कांग्रेस ने 5 लाख सोशल मीडिया 'वारियर्स' जोड़ने के लिए ज्वाइन कांग्रेस शोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च किया है। पूरे देश में यह कैंपेन एक महीने तक चलाया जाएगा। जो लोग भी इसमें इनरोल करेंगे, उन्हें जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 08, 2021 17:53 IST
Congress to hire 5 lakh 'social media warriors'- India TV Hindi
Image Source : CONGRESS कांग्रेस ने 5 लाख सोशल मीडिया 'वारियर्स' जोड़ने के लिए ज्वाइन कांग्रेस शोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च किया।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 5 लाख सोशल मीडिया 'वारियर्स' जोड़ने के लिए ज्वाइन कांग्रेस शोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च किया। पूरे देश में यह कैंपेन एक महीने तक चलाया जाएगा। जो लोग भी इसमें इनरोल करेंगे, उन्हें जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी जाएगी। एक महीने के बाद इंटरव्यू होंगे और सिलेक्टिड लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी। कैंपेन लॉन्च के दौरान टोलफ्री नंबर, वेबसाइट, व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया। बताया गया कि कल से सारे राज्यों में इसपर प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, "कांग्रेस काडरबेस पार्टी नहीं है और कभी होनी भी नहीं चाहिए। एक काडरबेस पार्टी सत्ता में आई है, उसका काम देख लीजिए। कांग्रेस मुद्दों की पार्टी है। अगर सही मुद्दा उठाएगी तो उसके साथ लोग अपने आप जुड़ेंगे। 2014 के चुनाव का जब परिणाम आया तो कई लोगों ने पूछा कि आप सोशल मीडिया पर नहीं हैं। अब सोशल मीडिया पर हैं तो आप कहते हैं सड़क पर नहीं है। अब हम दोनों जगहों पर हैं।"

खेड़ा ने कहा, ‘‘हम काडर आधारित पार्टी नहीं, बल्कि हम मुद्दा आधारित पार्टी हैं। हम लोगों के मुद्दे पहले भी उठाते रहे हैं और आगे भी उठाएंगे। इसी भावना के साथ से यह अभियान आरंभ किया जा रहा है।’’ रोहन गुप्ता ने दावा किया, ‘‘लोकतांत्रिक संस्थाओं को दबाया जा रहा है और उनके (सरकार के) खिलाफ आवाज उठाने वालों को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि हम इसका जवाब दें और देश को बचाएं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हम चुप नहीं बैठ सकते। यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम देश की आवाज बुलंद करें। इसीलिए हम यह अभियान आरंभ कर रहे हैं। हम हर युवा को मंच प्रदान करना चाहते है। हम इस अभियान को एक महीने तक चलाएंगे ताकि देश भर से लोग इसके साथ जुड़ें।’’ पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल, प्रवक्ता पवन खेड़ा और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने इस अभियान की शुरुआत की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment