1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी, CWC ने राहुल गांधी को सौंपा ‘ओवरहॉल’ का जिम्मा

कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी, CWC ने राहुल गांधी को सौंपा ‘ओवरहॉल’ का जिम्मा

कांग्रेस पार्टी में संपर्क विभाग के इंचार्च रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार को पार्टी में संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है और पार्टी के ओवरहाल के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2019 17:51 IST
CWC authorized Rahul gandhi for radical changes and a complete organizational overhaul of Congress P- India TV Hindi
CWC authorized Rahul gandhi for radical changes and a complete organizational overhaul of Congress Party

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में बड़ी हार झेलने के बाद कांग्रेस पार्टी संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी में संपर्क विभाग के इंचार्च रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार को पार्टी में संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है और पार्टी के ओवरहाल के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया है।

हालांकि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से आग्रह किया है कि वह संगठनात्मक स्तर पर होने वाले बदलाव को लेकर किसी तरह का अफवाह न फैलाए। इस बीच कांग्रेस पार्टी के की राज्य इकाइ के कई अध्यक्षों ने अपना त्यागपत्र देना शुरू कर दिया है। सोमवार को झारखंड, पंजाब और महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुखों ने अपना त्यागपत्र भेज दिया है।

CWC authorized Rahul gandhi for radical changes and a complete organizational overhaul of Party

CWC authorized Rahul gandhi for radical changes and a complete organizational overhaul of Congress Party

लोकसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, 425 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद कांग्रेस के सिर्फ 52 प्रत्याशी ही चुनाव जीत पाए हैं। हालांकि यह आंकड़ा 2014 के 44 प्रत्याशियों से अधिक है लेकिन पार्टी ने यह उम्मीद नहीं की थी उसकी इतनी बुरी हार होगी। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी परंपरागत सीट अमेठी से हार का सामना करना पड़ा है, हालांकि राहुल गांधी वायनाड से चुनाव जरूर जीते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X