Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इधर BJP में गए सिंधिया, उधर कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को सौंपी कर्नाटक की कमान

कांग्रेस ने कर्नाटक और दिल्ली के अपने नए अध्यक्षों की लिस्ट जारी की है। डीके शिवकुमार अब कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नए अध्यक्ष होंगे। वह दिनेश गुंडुराव की जगह लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2020 15:34 IST
DK Shivakumar- India TV Hindi
DK Shivakumar

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कर्नाटक और दिल्ली के अपने नए अध्यक्षों की लिस्ट जारी की है। डीके शिवकुमार अब कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नए अध्यक्ष होंगे। वह दिनेश गुंडुराव की जगह लेंगे। वहीं, पूर्व विधायक अनिल चौधरी को आज दोपहर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।  इसके साथ ही पार्टी ने अभिषेक दत्त, जयकिशन, मुदित अग्रवाल, अली हसन और शिवानी चोपड़ा को दिल्ली का उपाध्यक्ष बनाया गया है।  

बता दें कि डोड्डालाहल्ली केम्पेगौड़ा शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस में वोकालिग्गा समुदाय से आने वाले बड़े नेता हैं। पिछली सिद्धारमैया सरकार में वह ऊर्जा मंत्री थे। महाराष्ट्र में सरकार बचाने में डीके शिवकुमार का योगदान उन्हें गांधी परिवार की नजरों में ले आया जिसके बाद से वो कर्नाटक में कांग्रेस के ट्रबलशूटर बन गए। 2009 में इन्हें कर्नाटक कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की सदस्यता दिलवाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement