Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP ज्वॉइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- भारत का भविष्य PM Modi के हाथ में सुरक्षित, पढ़िए पूरा भाषण

भाजपा ज्वॉइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विश्वभर में जो देश का नाम बना है। योजनाओं को अमलीजामा पहनाने की जो क्षमता उनमें है। मैं मानता हूं कि भारत का भविष्य पूर्ण रूप से पीएम मोदी हाथों में सुरक्षित है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2020 16:10 IST
Jyotiraditya scindia- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP ज्वॉइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- भारत का भविष्य PM Modi के हाथ में सुरक्षित

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की सदस्यता दिलवाई। भाजपा की सदस्यता लेने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा को धन्यवाद देते हुए कहा, "रे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रही हैं, व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसे मोड़ आते हैं जो व्यक्ति के जीवन को बदल कर रख देते हैं। और मेरे जीवन में, वो दो दिवस पहला दिवस 30 सितंबर 2001, जिस दिन मैने अपने पूज्य पिताजी को खोया, एक जीवन बदलने का दिवस था मेरे लिए। और उसी के शाथ, दूसरी तारीख, 10 मार्च 2020, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी, जहां जीवन में एक नई परिकल्पना एक नया मोड़ का सामना करके एक निर्णय मैने लिया।"

उन्होंने आगे कहा, "मैने सदैव माना है जिंदगी में कि हमारा लक्ष्य इस भारत मां की जनसेवा होना चहिए, और राजनीति केवल उस लक्ष्य की पूर्ति करने का एक माध्यम होना चाहिए। उससे ज्यादा नहीं। मेरे पूज्य पिताजी ने और पिछले 1819 सालों से जो समय मुझे मिला है, पूरी श्रद्धा के साथ प्रदेश और देश की सेवा करने की कोशिश की, कांग्रेस पार्टी के द्वारा, लेकिन मन व्यतीत है और दुखी भी है क्योंकि जो आज स्थिति उत्पन हुई है, मैं ये कह सकता हूं ये विश्वास के साथ कि जन सेवा का लक्ष्य की पूर्ति आज उस संगठन के माध्यम से नहीं हो पा रही है और इसके अतिरिक्त वर्तमान में जो स्थिति कांग्रेस पार्टी में है, यह वो कांग्रेस पार्टी नहीं रहीं जो पहले थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मेरे गृह राज्य मध्य प्रदेश में, एक सपना हमने पिरोया था जब 2018 में वहां सरकार बनी थी। लेकिन 18 महीने में सपने पूरी तरह से  बिखर गए, चाहे हम किसानों की बात करें, जहां कहा गया कि 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे। 18 महीने में भी वो नहीं हो पाया। आज भी पिछली फसल का बोनस नहीं मिला, औला वृष्टि का मुआवजा नहीं मिला। आज भी हजारों किसान हैं मध्य प्रदेश में जिनपर केस आज भी लगे हैं। नौजवान भी विवश है, वचनपत्र में कहा गया था हर महीने एक भत्ता दिया जाएगा और उसी के साथ वहां रोजगार के अवसर नहीं हैं लेकिन भ्रष्टाचार पनपा है। ट्रांसफर उद्योग और रेत माफिया चल रहा है मध्य प्रदेश में।"

पढ़ें- बागी विधायक इमरती देवी ने कहा- हम महाराज के साथ, महाराज कहेंगे कि कुएं में गिरना है, तो कुएं में गिरुंगी

उन्होंने आगे कहा कि सत्य के पथ पर जब कोई व्यक्ति चलता है तो मैंने फैसला लिया कि आज अगर भारत माता और भारत को प्रगति और विकास के रास्ते पर चलाना होगा तो आज आज मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं कि नड्डा जी, प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी ने मुझे वो मंच दिया जिसके आधार पर हम जनसेवा और राष्ट्रसेवा पर आगे बढ़ पाएं। देश के इतिहास में शायद किसी भी सरकार को ऐसा जनादेश न मिला होगा जो एक बार नहीं बल्कि 2 बार हमारे प्रधानमंत्री जी को मिला। उस जनादेश का एक सक्रिय और पूर्णरूप से समर्पित भाव के साथ कार्य करने की जो क्षमता उनमें है। विश्वभर में जो देश का नाम बना है। योजनाओं को अमलीजामा पहनाने की जो क्षमता उनमें है। मैं मानता हूं कि भारत का भविष्य  पूर्ण रूप से उनके हाथों में सुरक्षित है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement