1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चेन्नई: डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत स्थिर, राहुल गांधी ने की मुलाकात

चेन्नई: डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत स्थिर, राहुल गांधी ने की मुलाकात

Read In English

इस तस्वीर में करुणानिधि के सामने उनके बेटे स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य लोग नजर आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2018 21:45 IST
M karunanidhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER M karunanidhi

चेन्नई: डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का इलाज चेन्ऩई के अस्पताल में चल रहा है जहां उनकी हालत स्थिर है। वे कावेरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कावेरी अस्पताल पहुंचे और करुणानिधि का हालचाल जाना। इसकी एक ताजा तस्वीर करुणानिधि के ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट की गई है। इस तस्वीर में करुणानिधि के सामने उनके बेटे स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य लोग नजर आ रहे हैं। 94 साल के इस दिग्गज नेता को मूत्रनली में संक्रमण के बाद बुखार से पीड़ित द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि को रक्तचाप में कमी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है। इससे पहले 29 जुलाई को हालत गंभीर होनेपर उनके समर्थक बड़ी तादाद में उनके घर और अस्पताल के पास जमा होने लगे थे।

इस बीच कावेरी अस्पताल की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि करुणानिधि की हालत स्थिर है। दवाओं का असर उनपर हो रहा है। उम्र बढ़ने के बाद होनेवाली तकलीफों की वजह से अभी उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में रहना होगा।

आपको बता दें कि करुणानिधि कुल 5 बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे। 1969 में उन्होंने पहली बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। आखिरी बार मई 2006 के चुनाव में अपने गठबंधन द्वारा अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी जे. जयललिता को हारने के बाद उन्होंने यह पद संभाला था। तमिलनाडु विधानसभा में उन्हें 11 बार और अब समाप्त हो चुके तमिलानडु विधान परिषद में एक बार निर्वाचित किया गया है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X