Friday, May 17, 2024
Advertisement

सामाजिक सद्भाव के लिए 9 अप्रैल को रखें व्रत- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

 इस मुश्किल घड़ी में कांग्रेस द्वारा देश का नेतृत्व करना और भी जरूरी हो गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2018 9:58 IST
कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं को समाज के विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव की रक्षा करने और उसे बढ़ाने के लिए नौ अप्रैल को देश भर में व्रत का आयोजन करने के लिए कहा है। कांग्रेस ने केंद्र और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश सरकारों पर दो अप्रैल को हुई हिंसा को रोकने में असमर्थ होने का आरोप लगाया है। सर्वोच्च न्यायायल के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम में संशोधन के निर्णय के विरोध में देश भर के दलित संगठनों ने दो अप्रैल को 'भारत बंद' का आवाह्न किया था।

गांधी का निर्णय पार्टी महासचिव अशोक गहलोत द्वारा पत्र के माध्यम से पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों और विभिन्न राज्यों में पार्टी के विधान परिषद नेताओं को भेज दिया गया है। पत्र में लिखा है, "कांग्रेस अध्यक्ष ने नौ अप्रैल को सभी जिला मुख्यालयों पर व्रत आयोजन कराने का निर्णय लिया है। देश की आत्मा में शांति और सद्भाव है और इसे बनाए रखने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है।"

पत्र में आगे लिखा है, "दो अप्रैल की घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के सामाजिक ढांचे के लिए यह बहुत खतरनाक है। स्पष्ट है कि भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश सरकारों ने हिंसा से निपटने के लिए उचित कदम नहीं उठाए। इसलिए इस मुश्किल घड़ी में कांग्रेस द्वारा देश का नेतृत्व करना और भी जरूरी हो गया है।"

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement