Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

भारत पहुंचने से कुछ ही समय पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में किया ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2020 10:42 IST
Donald Trump tweet in Hindi, Donald Trump, Donald Trump in India, Trump in India- India TV Hindi
An elderly man walks past a giant hoarding welcoming U.S. President Donald Trump in Agra | AP

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं। भारत पहुंचने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने हिंदी में ट्वीट किया है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा है कि वह भारत आने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि वह अभी रास्ते में हैं और कुछ ही घंटों में भारत के लोगों से मिलेंगे। बता दें कि ट्रंप अबसे कुछ ही देर में अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे।

'हम रास्ते में हैं'

ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!’ बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप सोमवार पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। इस दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी।


आगरा भी जाएंगे ट्रंप
बता दें कि ट्रंप आज शाम आगरा भी जाएंगे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रंप का स्वागत करने के लिए आगरा तैयार है। अमेरिकी राष्ट्रपति शाम को शाहजहां और मुमताज महल के प्रेम की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुंचेंगे। ट्रंप के आगरा आने से कुछ घंटे पहले सुरक्षा कारणों से ताजमहल में सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। ट्रंप की इस यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर समेत कई अमेरिकी अधिकारी भी होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement