Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ईवीएम में खराबी और छात्रों के हंगामे के कारण डूसू चुनाव मतगणना निलंबित

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों के लिए गुरूवार को ईवीएम में खराबी और छात्रों के हंगामे के कारण डूसू चुनाव मतगणना निलंबित कर दी गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 13, 2018 14:05 IST
DUSU results- India TV Hindi
DUSU results

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों के लिए गुरूवार को ईवीएम में खराबी और छात्रों के हंगामे के कारण डूसू चुनाव मतगणना निलंबित कर दी गई। बुधवार को 44.46 प्रतिशत मतदान के साथ मतदान शांतिपूर्ण रहा था। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के कॉलेजों में 52 केंद्रों पर मतदान हुआ था। डूसू चुनावों में 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सुबह साढ़े आठ बजे और साढ़े नौ बजे के बीच 18.5 फीसदी मतदान हुआ और सुबह साढ़े 11 बजे तक 34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

अपडेट

ईवीएम में खराबी और छात्रों के हंगामे के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संगठन (डूसू) चुनावों के लिए मतगणना निलंबित की गई।

डीयूएसयू चुनाव 2018: प्रेसिडेंट पद के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार- अंकिव बसोया (एबीवीपी) (एमए बौद्ध अध्ययन), सनी चिलर (एनएसयूआई) (बीए संस्कृत, शिवाजी कॉलेज), अभ्य्यान (सीवाईएसएस-एआईएसए) (बीए राजनीतिक विज्ञान, रामजास), आकाशदीप त्रिपाठी (एसएफआई) (एमए बौद्ध अध्ययन), प्रीती चौहान ((आईएनएसओ) (बीए प्रोग्राम, शिवाजी कॉलेज)

डीयूएसयू चुनाव 2018: वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार- शक्ति सिंह (एबीवीपी), लीना (एनएसयूआई), अंशुका सिंह (एआईएसए-सीवाईएसएस), दीपक (आईएनएसओ), नीलंजिता विश्वास (एसएफआई)

डीयूएसयू चुनाव 2018: सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार- सुधीर देधा (एबीवीपी), आका चौधरी (एनएसयूआई), चंद्र मणि देव (सीवाईएसएस-एआईएसए), सुभाष भट्ट (एसएफआई)

डीयूएसयू चुनाव 2018: संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के नाम- ज्योति चौधरी (एबीवीपी), सौरभ यादव (एनएसयूआई), श्रीहित के (एसएफआई), सनी तनवार (सीवाईएसएस-एआईएसए)

DUSU चुनावों में 4 राउंड की काउंटिंग पूरी। अध्यक्ष पद के लिए चारों पदों पर ABVP आगे।

DUSU चुनाव नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू, 1.35 लाख छात्र करेंगे 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला​

नॉर्थ कैम्पस में करीब 700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया

नॉर्थ कैम्पस में भारी संख्या में पुलिस बल यानी करीब 700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। पुलिस ने रामजस कॉलेज के बाहर प्रश्नचिह्न का निशान पहने एक व्यक्ति को पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गई। कॉलेजों में मतदान सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुआ था। 

डूसू चुनाव में एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच टक्कर

डूसू चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के साथ गठबंधन किया है। एनएसयूआई ने इन चुनावों में दिल्ली विश्वविद्यालय को ‘‘उत्कृष्टता संस्थान’’ का दर्जा दिलाने और दस रुपये की थाली का वादा किया है। जबकि एबीवीपी ने छात्र संघ का 50 फीसदी बजट महिलाओं और सामाजिक न्याय संबंधित गतिविधियों पर खर्च करने तथा खेलों को बढ़ावा देने और कॉलेज परिसरों में सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीनें लगाने का वादा किया है। 

आप की छात्र ईकाई भी मैदान में, ​मतदान के नतीजे गुरूवार को

षित किए जाएंगेआप के फरवरी 2015 में दिल्ली में सत्ता में आने के बावजूद उसकी छात्र ईकाई डूसू चुनावों में असफल रही है। उसने सीसीटीवी कैमरे लगाने, परिसर में पुलिस बूथ लगाने, ‘‘गुंडागर्दी की संस्कृति’’ खत्म करने और शिक्षा के व्यावसायीकरण का विरोध करने का वादा किया है। मतदान के नतीजे गुरूवार को घोषित किए जाएंगे। पिछले साल 43 फीसदी मतदान हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement