1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राकेश टिकैत के समर्थन में नेताओं का पहुंचना जारी, अभय चौटाला भी पहुंचेंगे गाजीपुर बॉर्डर

राकेश टिकैत के समर्थन में नेताओं का पहुंचना जारी, अभय चौटाला भी पहुंचेंगे गाजीपुर बॉर्डर

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पर राजनीतिक दलों के नेताओं का पहुंचना जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2021 10:04 IST
राकेश टिकैत के समर्थन में नेताओं का पहुंचना जारी, अभय चौटाला भी पहुंचेंगे गाजीपुर बॉर्डर- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI राकेश टिकैत के समर्थन में नेताओं का पहुंचना जारी, अभय चौटाला भी पहुंचेंगे गाजीपुर बॉर्डर

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पर राजनीतिक दलों के नेताओं का पहुंचना जारी है। आज हरियाणा से आईएनएलडी नेता अभय चौटाला राकेश टिकैत के समर्थन में गाजीपुर पहुंचनेवाले हैं। उन्होंने कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत जी के साथ हुई बदसलूकी को लेकर हजारों प्रदेशवासियों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहा हूं।  चौटाला आज  सुबहअम्बाला से चलकर कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत होते हुए 12 बजे गाजीपुर बॉर्डर धरने पर पहुंचेंगे।

वहीं आज सुबह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार भी राकेश टिकैत के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे। जानकारी के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौ.अनिल कुमार गाजीपुर बॉर्डर पहुंच कर किसान नेता राकेश टिकैत को साफा बांध कर अभिवादन करेंगे।

उधर, गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर हुए घटनाक्रमों को देखते हुए भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने नोएडा में अपना विरोध वापस लेने की घोषणा करने के एक दिन बाद शुक्रवार को फिर से विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीकेयू (लोक शक्ति) प्रमुख ठाकुर श्योराज सिंह भाटी ने नोएडा के दलित प्रेरणा स्थल पर डेरा डाले समर्थकों से आह्वान किया कि वे अब गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचें, जहां बीकेयू सदस्य धरना दे रहे हैं।

एक वीडियो संदेश में सिंह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीकेयू (लोक शक्ति) समर्थकों से मुजफ्फरनगर में बुलाई गई किसान महापंचायत में पहुंचने की अपील भी की। भाटी ने कहा, "कल गाजियाबाद के एक विधायक अपने हथियारबंद समर्थकों के साथ गाजीपुर विरोध स्थल पहुंचे थे। इस कदम से (बीकेयू नेता) राकेश टिकैत व्यथित हैं। उनकी गिरफ्तारी और वहां विरोध समाप्त होने के बारे में घोषणा की गई थी, लेकिन विधायक ने वहां माहौल को बिगाड़ दिया और टिकैत रो पड़े।” उन्होंने कहा, 'बीकेयू (लोक शक्ति) दमन की किसी भी नीति को बर्दाश्त नहीं करेगा। सरकार या प्रशासन कोई भी कार्रवाई कर सकता है लेकिन कोई विधायक या जनप्रतिनिधि किसानों के साथ क्रूरता से व्यवहार नहीं कर सकता और बीकेयू (लोक शक्ति) यह बर्दाश्त नहीं करेगा।’

भाटी ने कहा कि उनका गुट नए विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई में टिकैत के बीकेयू के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा । संघ प्रमुख के आह्वान पर बीकेयू (लोक शक्ति) के सदस्य मुजफ्फरनगर की महापंचायत में शामिल हुए और कई समर्थक शुक्रवार शाम गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए। 

इनपुट-भाषा

पढ़ें: महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी मंत्रियों को सोनिया गांधी ने दिल्ली तलब किया: सूत्र


पढ़ें: इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट में अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल, बड़ी साजिश का हो सकता है ट्रायल
 

 

Click Mania
bigg boss 15