Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सरकार को प्रदूषण पर अधिक ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने अनुच्छेद-370 पर दिया: कपिल सिब्बल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र को खराब वायु गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने अनुच्छेद-370 के मामले में किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2019 17:14 IST
Kapil Sibal on air pollution- India TV Hindi
Image Source : PTI Kapil Sibal on air pollution

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र को खराब वायु गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने अनुच्छेद-370 के मामले में किया था। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह प्रदूषण के स्तर में गिरावट आई लेकिन इसके बावजूद शहर की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है। 

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘‘प्रकृति हमारे अपने कुकृत्यों की सजा दे रही है। हमने खुद ही सांस लेने के मौलिक आधार को खतरे में डाल दिया है। अजीबोगरीब नुस्खों को छोड़िये। सहज समाधान को अपनाए।’’ उन्होंने दिल्ली सरकार की सम-विषम यातायात योजना पर भी कड़ा प्रहार किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के केंद्र के फैसले का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘क्या अनुच्छेद-370 के पीछे राजनीति हमारे साफ हवा में सांस लेने के अधिकार से अधिक महत्वपूर्ण है? हमारी सरकार को वायु प्रदूषण पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए जितना उसने अनुच्छेद-370 के मामले में दिया था।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement