Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला 14 दिनों के लिए आएंगे तिहाड़ से बाहर, मिला फरलो

तिहाड़ जेल में बंद अजय चौटाला को फर्लो मिला है। अब अजय चौटाला 14 दिनों के लिए जेल से बाहर आएंगे। सूत्रों की मानें तो अजय आज देर शाम या कल सुबह तिहाड़ से निकलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2019 16:47 IST
Ajay Chautala- India TV Hindi
Image Source : FILE दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला 

नई दिल्ली। जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला का दो हफ्तों का फरलो मंजूर किया गया है। अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं। अधिकारियों ने बताया कि अजय चौटाला शनिवार शाम या रविवार सुबह को तिहाड़ जेल से बाहर निकल सकते हैं।

महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल के मुताबिक, अजय चौटाला को दो सप्ताह के लिए फरलो दिया गया है और यह उसी दिन से शुरू हो जाएगा जिस दिन वह जेल परिसर से बाहर निकलेंगे। अजय चौटाला अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं।

ये होता  है फरलो और परोल में अंतर

  • परोल के लिए कारण बताना जरूरी होता है जबकि फरलो सजायाफ्ता कैदियों के मानसिक संतुलन को बनाए रखने के लिए और समाज से संबंध जोड़ने के लिए दिया जाता है।
  • परोल की अवधि एक महीने तक बढ़ाई जा सकती है जबकि फरलो ज्यादा से ज्यादा 14 दिन के लिए दिया जा सकता है
  • परोल में जेल की सजा का वक्त नहीं जोड़ा जाता है जबकि फरलो में इसका उल्टा होता है।

रविवार दोपहर 2.15 बजे हरियाणा में होगा शपथ ग्रहण समारोह

हरियाणा में भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनाने का दावा किया। राज्यपाल ने हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और हमें आमंत्रित किया है। मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है जिसे स्वीकार कर लिया गया है। कल दोपहर 2:15 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement