1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मेरा नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूंगा: राहुल गांधी

मेरा नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूंगा: राहुल गांधी

दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर और शेरनियां कहकर संबोधित किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत माफी मांगने वाले मुद्दे से की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2019 16:35 IST
Won't apologise, 'mera naam Rahul Savarkar nahin': Rahul...- India TV
Won't apologise, 'mera naam Rahul Savarkar nahin': Rahul Gandhi on ‘rape in India’ remark

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ''रेप इन इंडिया'' वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम ''राहुल सावरकर'' नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं। उन्होंने यहां ''भारत बचाओ रैली'' में कहा, ''कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।'' 

उन्होंने कहा, ''संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। माफी नहीं मागूंगा।मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं माँगूँगा।'' गांधी ने कहा, " मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी है। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। हमारी शक्ति अर्थव्यवस्था थी। लोग दुनिया का भविष्य चीन और भारत को बोलते थे।" 

उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था खुद नष्ट कर दी। कांग्रेस नेता ने कहा, ''हिंदुस्तान के सभी दुश्मन चाहते थे कि भारत की अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाए। यह काम हमारे प्रधानमंत्री ने कर दिया।'' उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबन्दी करके लाखों करोड़ रुपये कुछ उद्योगपतियों को दे दिए। 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस रैली में कहा, ''तकरीबन छह साल पहले जनता को बड़े बड़े सब्जबाग दिखाए गए थे। किसानों की आमदनी दुगुनी करने और नौजवानों को हर साल दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने का वादा किया था। अब तो साबित हो गया कि ये वादे झूठे थे।'' उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज है कि हम कांग्रेस को मजबूत करें ताकि हम देश को सही दिशा की तरफ ले जा सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13