Sunday, May 12, 2024
Advertisement

इमाम ने लिखा शरीफ को पत्र, घाटी में शांति का माहौल बनाने को कहा

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखकर कहा है कि...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 16, 2017 7:27 IST
imam bukhari- India TV Hindi
imam bukhari

नयी दिल्ली: दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखकर कहा है कि वह आतंकी युवाओं और र्हुयत नेताओं को संघर्षविराम करने और कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करने के लिए मनाएं। करीब एक महीने पहले लिखे पत्र में बुखारी ने कहा कि कश्मीर मुद्दा दिन-ब-दिन हिंसा की चपेट में आता चला जा रहा है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। (राहुल ने CM योगी पर कसा तंज, कहा- 'धन बचाने के लिए अस्पतालों को कर दो बंद')

उन्होंने कहा, हजारों लोग एके-47 के साये में रह रहे हैं, जिंदगी खून-खराबे में कैद हो चुकी है। शाही इमाम ने कहा कि मौत और तबाही का यह खेल हालात को और गंभीर बना रहा है तथा इन हालात में करोड़ों भारतीय मुसलमानों को भी कठिन स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

शरीफ से अपील करते हुए बुखारी ने अपने पत्र में लिखा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सीमा पर तनाव कम करने के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं और अलगाववादियों से बातचीत करके स्थिति को समान कर सकते हैं। इसके सात ही बुखारी ने शरीफ को चेतावनी देते हुए कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान बंदूक और पत्थरबाजी से नहीं किया जा सकता। बुखारी ने कहा कि समस्या का समाधान करने के लिए दोनों देशों को आपस में बातचीत करनी होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement