Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला पार्षदों के साथ BJP विधायक की हाथापाई का वीडियो वायरल, विवादों में घिरे

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के विधायक सिद्दू सावड़ी एक वीडियो के वायरल होने के बाद विवादों में घिर गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2020 19:53 IST
Karnataka BJP MLA, BJP MLA manhandling woman, BJP MLA Siddu Savadi manhandling woman- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के विधायक सिद्दू सावड़ी एक वीडियो के वायरल होने के बाद विवादों में घिर गए हैं।

बेंगलुरु: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के विधायक सिद्दू सावड़ी एक वीडियो के वायरल होने के बाद विवादों में घिर गए हैं। इस वीडियो में सावड़ी महालिंगपुर टाउन नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहीं महिला पार्षदों के साथ कथित रूप से हाथापाई करते दिख रहे हैं। राज्य की कांग्रेस इकाई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर घटना का वीडियो डाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 9 नवंबर को बागलकोट जिले में हुई जिसमें तेराडाल सीट से विधायक सवाड़ी ने कथित रूप से पार्षदों सविता हुर्राकडली, गोदावरी और चांदनी नाइक के साथ हाथापाई की।

सावड़ी ने किया आरोपों से इनकार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये महिलाएं कांग्रेस से जुड़ी हुई हैं। बीजेपी ने इन पार्षदों को टिकट देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद इन्होंने कांग्रेस सदस्यों के समर्थन से महालिंगपुर टाउन नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने का फैसला किया। ये महिलाएं जब अपने नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं, तो सावड़ी ने कथित रूप से उन्हें नगर परिषद भवन में प्रवेश करने से रोका। जल्द ही अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी सावड़ी के साथ आ गए और कथित रूप से उन्हें पीटने लगे। हाथापाई के दौरान सावड़ी ने कथित रूप से सविता को जमीन पर गिरा दिया। सावड़ी ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि वह महिलाओं का बहुत सम्मान करते हैं और उन्हें धक्का देना और हाथापाई करना उनके संस्कार नहीं हैं।


‘मुझ पर लगे आरोप बेबुनियाद’
उन्होंने कहा कि मेरी छवि खराब करने के लिये बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। पुलिस के अनुसार उसने खुद ही इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है क्योंकि हिंसा में शामिल लोगों ने पुलिस की मौजूदगी को अनदेखा किया। पुलिस ने कहा कि किसी भी महिला ने शिकायत नहीं दी है। राज्य की कांग्रेस इकाई ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, 'तेराडाल से विधायक सिद्दू सावड़ी द्वारा नगर चुनावों के दौरान महिलाओं पर हमला किया जाना पूरे राज्य के लिये शर्म की बात है।' पार्टी ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और गृह मंत्री बसावराज बोम्मई से मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement