1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक: कांग्रेस के बागी MLA उमेश जाधव बीजेपी में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कर्नाटक: कांग्रेस के बागी MLA उमेश जाधव बीजेपी में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव बुधवार को यहां एक रैली में भाजपा में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2019 16:40 IST
Rebel Congress MLA Jadhav joins BJP, likely to be pitted...- India TV
Rebel Congress MLA Jadhav joins BJP, likely to be pitted against Kharge in LS polls

कलबुर्गी (कर्नाटक): कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव बुधवार को यहां एक रैली में भाजपा में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी। माना जा रहा है कि जाधव आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

जाधव यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भाजपा में शामिल हुए। वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और पार्टी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। मोदी के मंच पर आने से पहले जाधव ने कहा, ‘‘भाजपा में शामिल होकर मैं खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है।’’ उन्होंने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कलबुर्गी के लोगों का आशीर्वाद भी मांगा।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि जाधव गुलबर्गा लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता खड़गे के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं। नौ बार विधायक और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके खड़गे को कभी चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ा।

जाधव ने सोमवार को विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा था। कांग्रेस ने स्पीकर को अर्जी देकर जाधव, रमेश जरकीहोली, बी नागेंद्र और महेश कुमाथली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार देने की मांग की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X