Friday, April 19, 2024
Advertisement

सोनिया को लिखी चिट्ठी पर घमासान के बीच केरल कांग्रेस के कई नेता शशि थरूर के समर्थन में आगे आए

केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ पार्टी के एक वरिष्ठ नेता द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद कई नेता थरूर के समर्थन में सामने आए।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 29, 2020 23:07 IST
Shashi Tharoor, Shashi Tharoor Sonia Gandhi, Shashi Tharoor letter to Sonia Gandhi, letter to Sonia- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE संगठन में तत्काल बदलाव की मांग को लेकर थरूर समेत 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। 

तिरुवनंतपुरम: केरल में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ पार्टी के एक वरिष्ठ नेता द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद कई नेता थरूर के समर्थन में सामने आए। संगठन में तत्काल बदलाव की मांग को लेकर थरूर समेत 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। इस पर पार्टी की प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष कोडिक्कुनील सुरेश ने शुक्रवार को थरूर की आलोचना की। लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक सुरेश ने थरूर को ‘अतिथि कलाकार’ कहा था और उनसे पार्टी की नीतियों का पालन करने को कहा था।

बेहनन ने थरूर पर हमले को लेकर जताई नाखुशी

UDF के संयोजक और लोकसभा सदस्य बेन्नी बेहनन ने थरूर को निशाना बनाते हुए निजी हमला किए जाने पर नाखुशी जताई। हालांकि सुरेश अपनी टिप्पणी के लिए अफसोस जता चुके हैं। बेहनन ने कहा, ‘थरूर पार्टी के विरोधी नहीं हैं। कांग्रेस को एकजुट होकर केंद्र में भाजपा और राज्य में माकपा से लड़ना चाहिए।’ थरूर के समर्थन में कुछ और नेता भी आए। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष मुलापल्ली रामचंद्रन ने एक बयान जारी कर संगठन के मामलों पर उनसे किसी भी तरह की सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करने को कहा।

कांग्रेस के कई युवा नेताओं ने भी किया समर्थन
पार्टी के वरिष्ठ विधायक पी. टी. थॉमस भी थरूर के समर्थन में सामने आए। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वी. डी. सतीशन ने कहा, ‘थरूर हमारे विरोधी नहीं हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय जनता पार्टी हमारे विरोधी हैं।’ टी. सिद्दिकी और के. एस. सबरीनाथन जैसे युवा चेहरे भी थरूर के समर्थन में आए। थरूर के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए अफसोस जाहिर करते हुए सुरेश ने शनिवार को कहा कि उनका इरादा थरूर को आहत करने का नहीं था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement