Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शशि थरूर बोले- राहुल अध्यक्ष बनना चाहते हैं तो जल्दी करें ऐलान

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर का कहना है कि अगर राहुल गांधी नेतृत्व को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेना होगा। 

Vijai Laxmi Written by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: August 10, 2020 20:52 IST
shashi tharoor on congress president election । शशि थरूर बोले-  राहुल अध्यक्ष बनना चाहते हैं तो जल्द- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शशि थरूर बोले-  राहुल अध्यक्ष बनना चाहते हैं तो जल्दी करें ऐलान

नई दिल्ली. सोनिया गांधी ने बतौर कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष एक साल का अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है। पिछले साल राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से ही ये सवाल बना हुआ है कि कौन कांग्रेस पार्टी की कमान संभालेगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर का कहना है कि अगर राहुल गांधी नेतृत्व को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेना होगा। उन्हें दिसंबर 2022 तक सेवा देने के लिए चुना गया था और वह फिर से बागडोर उठा सकते हैं।

पढ़ें- गुल खिलाएगी पायलट की राहुल से मुलाकात? बदला जा सकता है राजस्थान का सीएम- सूत्र

शशि थरूर ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी के सक्रिय और गतिशील नेतृत्व को देखें। उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन के दौरान अपनी गतिविधियों के माध्यम से, चाहे वह COVID-19 वायरस हो या लद्दाख में चीन की आक्रामकता, राहुल गांधी ने बिना किसी सवाल के और लगभग एकल रूप से वर्तमान सरकार को अपने कार्यों और विफलताओं के लिए जवाबदेह ठहराने में उल्लेखनीय काम किया है।

पढ़ें- Sushant Singh Rajput Case: संजय राउत, आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट करे CBI- BJP

उन्होंने कहा कि मुझे निश्चित रूप से लगता है कि राहुल गांधी के पास एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करने की सूक्ष्म, क्षमता और योग्यता है, उन्हें पार्टी के साधारण सदस्यों के बीच व्यापक प्रशंसा और समर्थन प्राप्त है। सोनिया गांधी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि हमें अपने लीडरशिप को आगे बढ़ाने के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। मैंने पिछले साल अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में सोनिया जी की नियुक्ति का स्वागत किया था, लेकिन मुझे विश्वास है कि अनिश्चितकाल के लिए उनसे इस बोझ को उठाने की अपेक्षा करना अनुचित है।

पढ़ें- क्या बढ़ेंगी योगी की मुश्किलें? विकास दुबे एनकाउंटर के बाद जोर पकड़ने लगी है 'परशुराम' के नाम पर राजनीति

शशि थरूर ने कहा कि मेरा अपना निजी दृष्टिकोण, जैसा कि आप जानते हैं कि मैं पिछले कुछ समय से वकालत कर रहा हूं, सीडब्ल्यूसी और पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव निश्चित रूप से पार्टी के लिए कई लाभकारी परिणाम लाएगा। एक भागीदारीपूर्ण लोकतांत्रिक प्रक्रिया आने वाले नेता की विश्वसनीयता और वैधता को महत्वपूर्ण रूप से जोड़ेगी, जो पार्टी और संगठन के लिए काफी लाभकारी होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement