1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पीएम मोदी ने SAARC देशों से कहा- चलो, कोरोनावायरस से लड़कर दुनिया के सामने मिसाल पेश करें

पीएम मोदी ने SAARC देशों से कहा- चलो, कोरोनावायरस से लड़कर दुनिया के सामने मिसाल पेश करें

इस वायरस के कहर से पूरी दुनिया में 4 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और सवा लाख से भी ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2020 13:59 IST
Coronavirus Narendra Modi, Coronavirus Modi SAARC, Coronavirus First death India, Coronavirus First - India TV Hindi
कोरोना वायरस ने दुनिया के 110 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। PTI File

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया के 110 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इस वायरस के कहर से पूरी दुनिया में 4 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और सवा लाख से भी ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। ऐसे माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने SAARC देशों के सामने एक होकर इस महामारी का मुकबला करने का प्रस्ताव रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम इस महामारी के खिलाफ इकट्ठे होकर लड़ सकते हैं और दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं।

‘बनाई जाए कोरोना वायरस से लड़ने की रणनीति’

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं प्रस्ताव रखना चाहूंगा कि सार्क देशों के नेतृत्व को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनानी चाहिए। हम अपने नागरिकों को स्वस्थ रखने के तरीकों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सकते हैं। एक साथ मिलकर हम दुनिया के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं और अपने ग्रह को ज्यादा स्वस्थ बनाने में योगदान दे सकते हैं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा ग्रह कोरोना वायरस से लड़ रहा है और विभिन्न स्तरों पर सरकारें और लोग इससे लड़ने में अपना पूरा दम लगा रहे हैं। दक्षिणी एशिया में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं और यहां के लोगों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए हमें अपना पूरा प्रयास करना चाहिए।


भारत में कई राज्यो में बंद किए गए स्कूल
आपको बता दें कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश के कई राज्यों ने स्कूल, कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए हैं। वहीं, कई राज्यों में सिनेमा हॉल, जिम समेत तमाम ऐसी जगहों को भी बंद कर दिया गया है जहां लोग जुटते हैं। भारत इस महामारी से निपटने के लिए पूरी ताकत से जुटा है। आपको बता दें कि सार्क देशों में भारत के अलावा अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका शामिल हैं। आपको बता दें कि इन देशों में दर्जनों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X