Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों के पर्चे उछालने की घटना को लेकर नोकझोंक, कार्यवाही बाधित

सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार की घटना को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की और सदस्यों को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में संसद की गरिमा के प्रतिकूल घटनाओं की पुनरावृत्ति की गई तो वह कार्रवाई करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 29, 2021 12:52 IST
लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों के पर्चे उछालने की घटना को लेकर नोकझोंक, कार्यवाही बाधित - India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों के पर्चे उछालने की घटना को लेकर नोकझोंक, कार्यवाही बाधित 

नयी दिल्ली: लोकसभा में एक दिन पहले कांग्रेस के कुछ सदस्यों की ओर से कागज उछालने की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक होने के कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब पांच मिनट सुबह 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार की घटना को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की और सदस्यों को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में संसद की गरिमा के प्रतिकूल घटनाओं की पुनरावृत्ति की गई तो वह कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि आसन के प्रति कल का आचरण अनुचित था । सदस्य अपने आचरण एवं मर्यादाओं का ध्यान रखें । 

इस दौरान लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार अपनी जिद पर अड़ी है और विपक्ष को अपनी बात नहीं रखने दे रही है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आसन और सत्तापक्ष एवं मीडिया की ओर कागज फेंका गया । उन्होंने सवाल किया कि क्या यही तरीका है और इस पर माफी मांगने की जरूरत भी नहीं समझ रहे हैं । इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। अध्यक्ष ओम बिरला ने सुबह करीब 11 बजकर पांच मिनट पर सदन की कार्यवाही 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।  गौरतलब है कि बुधवार को सदन में पेगासस जासूसी मामले पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने पटल पर रखे कागज आसन और सत्तापक्ष की तरफ उछाले थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement