Friday, April 19, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: 192वें दिन पूरी हुई दिग्विजय की 3,300 किलमोमीटर लंबी पदयात्रा, अब छिड़ेगा सियासी संग्राम!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने 192वें दिन अपनी 3,300 किलोमीटर लंबी पदयात्रा पूरी कर ली है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2018 14:42 IST
Digvijay Singh Narmada Yatra | Facebook Photo- India TV Hindi
Digvijay Singh Narmada Yatra | Facebook Photo

नरसिंहपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की ‘नर्मदा परिक्रमा पदयात्रा’ सोमवार को 192वें दिन पूरी होने के बाद राज्य के नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट में समाप्त हो गई। वर्ष 1993 से वर्ष 2003 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय (70) ने अपनी पत्नी अमृता राय (46) के साथ इसी बरमान घाट से पिछले साल 30 सितंबर को नर्मदा पूजन के बाद यह नर्मदा परिक्रमा पदयात्रा शुरू की थी। इस दौरान उन्होंने रोजाना 20-25 किलोमीटर पैदल चलकर लगभग 3300 किलोमीटर का सफर तय किया।

दिग्विजय, अमृता एवं पूर्व सांसदगण रामेश्वर नीखरा एवं नारायाण सिंह अमलाबे सहित उनके कई समर्थक नर्मदा नदी के दोनों किनारे करीब 3,300 किलोमीटर की इस पदयात्रा करने के बाद सोमवार सुबह बरमान घाट पर पहुंचे। घाट पर पहुंचने के बाद दिग्विजय एवं उनकी पत्नी ने यात्रा पूरी होने से जुड़े कई धार्मिक कर्मकांड किए। इस दौरान इस धार्मिक यात्रा को पूरी करने के लिए दिग्विजय को शुभकामनाएं देने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्रीगण कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव एवं अन्य पार्टी नेताओं के अलावा बड़ी तादाद में लोग वहां पहुंचे।

Digvijay Singh Narmada Yatra | Facebook Photo

नर्मदा यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह एवं उनकी पत्नी | Facebook Photo

कांग्रेस का दावा है कि अपनी पदयात्रा के दौरान दिग्विजय ने प्रदेश भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के सवा चौदह साल के शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार से संबंधित सबूत बड़ी तादात में इकट्ठा किए हैं और अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद वह निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश में चल रहे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की पोल खोलेंगे। अपनी इस लगभग 3,300 किलोमीटर लंबी पदयात्रा के दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 110 सीटों का दौरा किया। इसका फायदा कांग्रेस को इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिल सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement