Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखे गए

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के निदेशक प्रो. राकेश कपूर ने सोमवार को कहा कि टंडन के लिवर का एक छोटा ऑपरेशन किया गया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें एक जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2020 6:52 IST
Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon on ventilator support due to urology-related ailment- India TV Hindi
Image Source : FILE Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon on ventilator support due to urology-related ailment

लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के निदेशक प्रो. राकेश कपूर ने सोमवार को कहा कि टंडन के लिवर का एक छोटा ऑपरेशन किया गया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें एक जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। टंडन ने बुखार और पेशाब में तकलीफ की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Related Stories

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने रविवार को बताया था कि टंडन की हालत अब बेहतर है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। अस्पताल के बुलेटिन के मुताबिक टंडन को गत 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पायी गयी जिसके लिए उनका एक CT गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ जाने के कारण उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। बुलेटिन के अनुसार ऑपरेशन के बाद टंडन को आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है।

विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद उनकी बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ। भर्ती करते समय उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी। पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा। सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement