1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्‍य प्रदेश के राजभवन को किया गया COVID-19 कंटेनमेंट जोन घोषित, 6 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

मध्‍य प्रदेश के राजभवन को किया गया COVID-19 कंटेनमेंट जोन घोषित, 6 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कर्मचारी आवास वाले हिस्से में आवाजाही को रोक दिया गया है और वहां रहने वाले सभी कर्मचारियों को आदेश के मुताबिक होम क्वॉरन्टीन कर दिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 28, 2020 0:09 IST
MP Raj Bhavan declared COVID-19 containment zone as 6 test positive - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE MP Raj Bhavan declared COVID-19 containment zone as 6 test positive

भोपाल। भोपाल के जिला प्रशासन ने बुधवार को मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन परिसर से 6 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद राजभवन को कोविड-19 कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। जिलाअधिकारी तरुण पिथोडे ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किया। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले राजभवन में जब पहला कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था उसके बाद राज्‍यपाल लालजी टंडन का सैम्‍पल भी जांच के लिए लिया गया था।

जिलाधिकारी द्ववारा जारी आदेश में कहा गया है कि राजभवन के अंदर बने कर्मचारी आवास से 6 कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं। राजभवन राजधानी के जहांगीराबाद पुलिस स्‍टेशन क्षेत्र में स्थित है। आदेश में कहा गया है कि इन घरों को एपिकसेंटर मानते हुए राजभवन को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।  

कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इस क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों को होम-क्‍वॉरन्‍टीन होना पड़ेगा। राजभवन के प्रवक्‍ता ने बताया कि राज्‍यपाल आवास के एक कर्मचारी का बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया था। यह कर्मचारी परिसर के भीतर अपने परिवार के साथ रहता है। इस कर्मचारी के परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। यह कर्मचारी वाहनों को साफ करने का काम करता है।

प्रवक्‍ता ने बताया कि कर्मचारी आवास वाले हिस्‍से में आवाजाही को रोक दिया गया है और वहां रहने वाले सभी कर्मचारियों को आदेश के मुताबिक होम क्‍वॉरन्‍टीन कर दिया गया है। प्रवक्‍ता ने बताया कि राज्‍यपाल के घर में काम करने वाले कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्‍हें परिसर में बने गेस्‍ट हाउस में शिफ्ट किया गया है।

प्रवक्‍ता ने बताया कि यह संक्रमित कर्मचारी राज्‍यपाल के संपर्क में नहीं आया था। परिसर में रहने वाले सभी कर्मचारियों का सैम्‍पल कलेक्‍ट किया जा रहा है और पूरे परिसर को प्रोटोकॉल के तहत नियमित रूप से सैनेटाइज किया जा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्‍य प्रदेश के राजभवन को किया गया COVID-19 कंटेनमेंट जोन घोषित, 6 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X