1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी के इस ‘ड्रीम प्रॉजेक्ट’ पर ब्रेक लगाएगी महाराष्ट्र सरकार? उद्धव ने दिया यह बड़ा बयान

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने कहा, बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी सरकार

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनते ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ऐक्शन मोड में आ गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 9:21 IST
Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray Bullet Train, Uddhav Thackeray Narendra Modi- India TV
Maharashtra CM Uddhav Thackeray puts brakes on bullet train, says will review project | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनते ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ऐक्शन मोड में आ गए हैं। पहले तो उन्होंने आरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को वापस लेने की घोषणा की, और अब उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट्स’ में से एक माने जाने वाले मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, CM उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन समेत राज्य में चल रही सभी विकास परियोजनाओं की समीक्षा के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा जिनकी भूमि अधिग्रहित की जानी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने देर रात मुंबई में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘यह सरकार आम आदमी की है। जैसा कि आपने अभी पूछा, हां, हम बुलेट ट्रेन (परियोजना) की समीक्षा करेंगे। क्या मैंने आरे कार शेड की तरह बुलेट ट्रेन परियोजना को रोका है? नहीं।’ ठाकरे ने बताया कि उनकी सरकार राज्य की वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र भी लाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जिस पर करीब पांच लाख करोड़ रुपये का कर्ज है।

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह किसानों का बिना शर्त कर्ज माफ करने को लेकर प्रतिबद्ध है। यह घोषणाएं तब की गई है जब एक दिन पहले शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस की ठाकरे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (MVA) ने 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 169 विधायकों के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया। ठाकरे ने कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती भाजपा नीत सरकार की जो प्राथमिकताएं थीं, उन्हें ‘हटाया’ नहीं गया है। उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिशोध की राजनीति नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13