Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस को पार्टी टूटने का डर, महाराष्ट्र के बाहर भेजे जा सकते हैं विधायक

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद और अजीत पवार के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस को पार्टी टूटने का डर सता रहा है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस का आला नेतृत्व अपने विधायकों को किसी कांग्रेस शासित राज्य में भेजने का विचार कर रह है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2019 15:41 IST
Prithviraj Chavan- India TV Hindi
Image Source : PTI Former Maharashtra chief minister and Congress leader Prithviraj Chavan (R) addresses the media after a meeting with NCP and Sena leaders.

मुंबई। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद और अजीत पवार के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस को पार्टी  टूटने का डर सता रहा है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस का आला नेतृत्व अपने विधायकों को किसी कांग्रेस शासित राज्य में भेजने का विचार कर रह है।

जो हुआ वह असंवैधानिक है- यशोमति ठाकुर

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिये राकांपा नेता अजित पवार के भाजपा के साथ हाथ मिलाने के बाद कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने कहा कि जो भी हुआ वह ‘‘असंवैधानिक’’ और ‘‘सत्ता का दुरुपयोग’’ है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पहले ही कहा था कि अजित का फैसला उनका ‘‘पार्टी का नहीं बल्कि उनका निजी फैसला है।’’ ठाकुर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘जो भी हुआ है वह असंवैधानिक है। यह सत्ता का दुरुपयोग है।’’ इस बीच शरद पवार के पीछे गोलबंद राकांपा कार्यकर्ताओं ने अजित के खिलाफ नारेबाजी की। (भाषा)

शरद पवार को राजग में शामिल होना चाहिए, पुरस्कार मिलेगा : रामदास अठावले

महाराष्ट्र की राजनीति में नाटकीय मोड़ के लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से राजग के खेमे में शामिल होने का अनुरोध किया और संकेत दिया कि ऐसा करने से उन्हें केंद्र में महत्वपूर्ण पद का पुरस्कार मिल सकता है। उन्होंने कहा कि पवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अपने बागी भतीजे अजित पवार का भी समर्थन करना चाहिए।

तीस नवंबर को होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले अजित पवार नीत खेमे के समक्ष कठिनाई के बारे में पूछे जाने पर अठावले ने कहा, ‘‘शरद पवार को भी अपने रुख में बदलाव लाने के बारे में सोचना चाहिए और राजग में शामिल होना चाहिए। उन्हें केंद्र में कोई अच्छा पद मिल सकता है।’’ महाराष्ट्र आधारित दलित समर्थक पार्टी आरपीआई का नेतृत्व करने वाले अठावले यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। अठावले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री हैं। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement