Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शिवसैनिकों ने की उद्धव से CM पद लेने की मांग, शिवसेना प्रमुख ने किया इनकार, सबसे आगे एकनाथ शिंदे का नाम: सूत्र

महाराष्ट्र में सरकार के गठन की संभवना के बीच शिवसेना की बैठक में विधायकों और पार्टी के नेताओं ने उद्धव ठाकरे को सूबे का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है।

Sachin Chaudhary Reported by: Sachin Chaudhary
Updated on: November 22, 2019 12:06 IST
Shiv Sena, Uddhav Thackeray, Eknath Shinde, Maharashtra Shiv Sena, Maharashtra Uddhav Thackeray- India TV Hindi
शिवसैनिकों ने कहा- उद्धव ठाकरे बनें मुख्यमंत्री, शिवसेना प्रमुख ने कहा, मैंने खुद के लिए कुर्सी नहीं मांगी है | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन की संभवना के बीच शिवसेना की बैठक में विधायकों और पार्टी के नेताओं ने उद्धव ठाकरे को सूबे का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख उद्धव ने कहा कि उन्होंने बालासाहेब को वचन दिया है कि वे एक शिवसैनिक को मुख्यमंत्री पद पर बिठाएंगे, न कि उन्होंने खुद के लिए यह कुर्सी मांगी है। उद्धव ने अपने विधायकों से पूछा कि ऐसे में उनके अलावा दूसरी पसंद कौन है?

सूत्रों के मुताबिक, विधायकों ने इसके बाद कहा है कि हमें हमारे बीच से जनता के द्वारा चुनकर आया हुआ नेता चाहिए। उन्होंने यह फैसला उद्धव ठाकरे पर छोड़ दिया है। सूत्रों ने बताया कि इस समय पार्टी के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे का नाम मख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि जल्द ही उनके नाम पर मुहर लग सकती है। हालांकि एक बात तो साफ हो गई है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री अब उद्धव ठाकरे ही तय करेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए गुरुवार को कुछ और करीब पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों दल सत्ता साझेदारी के स्वरूप और न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं। एक बात तय है कि यदि तीनों पार्टियां मिलकर सरकार बनाती हैं तो मुख्यमंत्री पद शिवसेना के हिस्से ही आएगा। कहा जा रहा है कि ऐसे में कांग्रेस और एनसीपी, दोनों पार्टियों से सरकार में एक-एक उपमुख्यमंत्री हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement