Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले NCP नेता और डिप्टी CM अजित पवार ने वकीलों से ली सलाह

महाराष्ट्र की सियासत में जारी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का भी बहुत कुछ दांव पर लगा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2019 8:57 IST
Maharashtra News, Sharad Pawar, NCP, Devendra Fadnavis, Uddhav Thackeray, Shiv Sena, Ajit Pawar- India TV Hindi
NCP leader and Deputy CM of Maharashtra Ajit Pawar seeks lawyers advise ahead of SC hearing | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में जारी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का भी बहुत कुछ दांव पर लगा है। आपको बता दें कि शनिवार की सुबह उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार की पार्टी के दो फाड़ होने की खबरें आईं, और शाम तक कुछ विधायकों को छोड़कर बाकी उनके चाचा शरद पवार के पाले में दिखे। अब, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने महाराष्ट्र में नई सरकार को शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। इस बीच खबर आई है कि अजित पवार भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले वकीलों से सलाह लेने पहुंचे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजित पवार देर रात वकीलों के पास सलाह लेने पहुंचे। सूत्रों के हवाले से आई जानकारी के मुताबिक, उस समय उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरीश महाजन और विनोद तावड़े भी थे। सूत्रों ने बताया कि इन तीनों ही नेताओं ने देर रात अज्ञात स्थल पर वकीलों के साथ गुप्त बैठक की। जानकारी के मुताबिक, कुछ समय बाद अजित पवार चर्चगेट स्थित अपने आवास पर भी पहुंचे, लेकिन उन्होंने किसी से बात नहीं की। आपको बता दें कि कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना द्वारा दायर की गई याचिका पर रविवार को 11:30 बजे सुनवाई होनी है।

वहीं, दूसरी तरफ एनसीपी के विधायक मुंबई के होटल रेनेसॉ में रुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना के कई नेता इस होटल के रात भर चक्कर लगाते रहे जिनमें सांसद विनायक राउत और विधायक दिलीप लांडे प्रमुख हैं। होटल में मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर मांडलिक ने कहा कि वहां शिवसेना के भी लोग हैं, हालांकि सूत्रों ने बताया कि ऐसा कुछ नहीं था। लगभग आधी रात को बाहर निकले एनसीपी एमएलए संग्राम जगताप से भी बात करने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement