Thursday, May 16, 2024
Advertisement

NCP नेताओं का दावा, अजीत पवार रविवार शाम तक दे सकते हैं इस्तीफा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेताओं ने दावा किया कि अजीत पवार रविवार शाम को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अजीत पवार के साथ गए विधायक पार्टी सुप्रीमो शरद पवार की तरफ लौट रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 24, 2019 16:07 IST
Ajit Pawar and Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Ajit Pawar and Devendra Fadnavis

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेताओं ने दावा किया कि अजीत पवार रविवार शाम को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अजीत पवार के साथ गए विधायक पार्टी सुप्रीमो शरद पवार की तरफ लौट रहे हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त के साथ कहा, "अजीत पवार आज शाम को इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि अधिकांश विधायकों के शरद पवार के समर्थन में आने से उन पर दबाव बन रहा है।"

उन्होंने कहा कि शरद पवार ने अजीत पवार को भी वापस लौटने का संदेश भेजा है। हालांकि, उन्होंने अभी तक कोई प्रतिबद्धता जाहिर नहीं की है। पार्टी नेता ने यह भी कहा कि विधायक पवार के समर्थन में वापस लौटे हैं, क्योंकि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों ने वरिष्ठ पवार के नाम पर मतदान किया।

पार्टी नेताओं के अनुसार, 54 विधायकों में से 48 विधायक शरद पवार के साथ आ गए हैं। उन्होंने कहा, "यहां तक कि बहुत से निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों ने भाजपा के साथ जाने पर विधायकों को क्षेत्र में वापस नहीं आने की चेतावनी देते हुए पोस्टर लगाए है।"

शनिवार की सुबह, अजीत पवार 10-11 विधायकों के साथ राज्यपाल बी.एस.कोश्यारी के पास जाकर उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। फडणवीस व जूनियर पवार के शपथ ग्रहण समारोह से, राकांपा, कांग्रेस व शिवसेना स्तबंध रह गए, क्योंकि तीनों पार्टियां वार्ता के अंतिम चरण में थीं।

राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि अगर जरूरत हुई तो 288 सदस्यीय सदन में बहुमत साबित करने के लिए घंटे भर के भीतर तीनों पार्टियों के विधायकों की राज्यपाल के समक्ष परेड होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement