Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बंगाल: ममता बनर्जी किया केंद्र की IMC टीम का विरोध, कहा- नहीं करेंगे सहयोग

कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा कुछ राज्यों में इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम (IMCT) भेजने के फैसले का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विरोध किया और कहा कि वह इसमें सहयोग नहीं करेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2020 17:05 IST
बंगाल: Coronavirus संकट के बीच भी केंद्र बनाम राज्य की जंग जारी! ममता बनर्जी ने IMC टीम भेजने पर उठा- India TV Hindi
Image Source : PTI बंगाल: Coronavirus संकट के बीच भी केंद्र बनाम राज्य की जंग जारी! ममता बनर्जी ने IMC टीम भेजने पर उठाए सवाल

कोलकाता: कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा कुछ राज्यों में इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम (IMCT) भेजने के फैसले का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विरोध किया और कहा कि वह इसमें सहयोग नहीं करेंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के इस फैसले को फेडरलिज्म के लिए खतरा बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से इसके वैध कारण बनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने इससे संबंधित ट्वीट किए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट में लिखा, "Covid19 संकट के बीच विशेष रूप से केंद्र सरकार द्वारा दिए गए सभी रचनात्मक समर्थनों और सुझावों का हम स्वागत करते हैं। हालाँकि, जिस आधार पर केंद्र आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत पूरे भारत सहित पश्चिम बंगाल में कुछ चुनिंदा जिलों में IMCT की तैनाती का प्रस्ताव ला रही है, वह स्पष्ट नहीं है।" IMCT की तैनाती पर सवाल उठाने के तुरंत बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया।

दूसरे ट्वीट में सीएम बनर्जी ने कहा, "मैं दोनों, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करती हूं कि वह इसके उपयोग के बारे में बताएं। तब तक मुझे डर है, हम इस पर आगे नहीं बढ़ पाएंगे क्योंकि बिना वैध कारणों के यह संघवाद की भावना के अनुरूप नहीं हो सकता है।"

हालांकि, वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में सहयोग करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजी गए एक विशेष टीम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आभार जताया और टीम के सुझावों पर अमल करने की बात कही है। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "इंदौर में हमारे साथ कोविड-19 की लड़ाई में सहयोग के लिए केंद्र द्वारा एक विशेष टीम भेजी गई है। हम इस टीम का स्वागत करते हैं और उनके सुझावों से हमें इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में जल्द से जल्द सफलता मिलेगी।"

मुख्यमंत्री चौहान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं आभारी हूं, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का, जो हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और प्रदेश के साथ हमेशा खड़े रहे हैं। मैं देश के गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का भी आभारी हूं, जो हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है और उनका भरपूर सहयोग मध्य प्रदेश को मिल रहा है। मैं उनके इस सहयोग के लिए उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement