Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

DMK का अध्यक्ष बनते ही स्टालिन ने कहा, 'आइए भगवाकरण की कोशिश कर रही मोदी सरकार को सबक सिखाएं'

सैकड़ों पार्टी प्रतिनिधियों के बीच स्टालिन ने कहा, हम उस किसी भी पार्टी का विरोध करेंगे, जो एक भाषा का प्रभुत्व चाहती है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 28, 2018 16:34 IST
नवनिर्वाचित डीएमके...- India TV Hindi
नवनिर्वाचित डीएमके अध्यक्ष एम.के.स्टालिन

चेन्नई: भाजपा की तरफ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के झुकाव की अटकलों पर विराम लगाते हुए नवनिर्वाचित डीएमके अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। स्टालिन ने कहा कि मोदी सरकार भारत का भगवाकरण करने की कोशिश कर रही है। स्टालिन ने पार्टी अध्यक्ष पद की शपथ लेने के बाद अपने पहले संबोधन में कहा, "आइए भगवाकरण की कोशिश कर रही मोदी सरकार को सबक सिखाएं।"

द्रमुक अध्यक्ष पद पर स्टालिन के पिता दिवंगत एम.करुणानिधि पांच दशक तक बने रहे। यहां महापरिषद की बैठक में सैकड़ों पार्टी प्रतिनिधियों के बीच स्टालिन ने कहा, "हम उस किसी भी पार्टी का विरोध करेंगे, जो एक भाषा का प्रभुत्व चाहती है।" स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकारों के अधिकारों को रौंदा जा रहा है और मोदी सरकार को सबक सिखाने की जरूरत है।

उन्होंने द्रमुक कार्यकर्ताओं से जनविरोधी व रीढ़विहीन अन्नाद्रमुक सरकार को तमिलनाडु से उखाड़ फेंकने की अपील की। स्टालिन ने कहा कि द्रमुक द्रविड़ आइकन ई.वी. रामास्वामी 'पेरियार' के सामाजिक न्याय की नीतियों से विमुख नहीं होगी। द्रमुक के ईश्वर विरोधी नहीं होने की घोषणा करते हुए स्टालिन ने कहा कि पार्टी पेरियार की तर्कवादी नीति से पीछे नहीं जाएगी।

स्टालिन ने भरोसा दिया कि द्रमुक का नया नेतृत्व पार्टी सदस्यों व समर्थकों के विचार को प्रदर्शित करेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि अपने दिवंगत पिता की तरह तमिल भाषा पर उनकी पकड़ नहीं। स्टालिन ने कहा, "मेरे पास हर चीज के लिए कोशिश करने का स्वभाव है।" उन्होंने कहा कि अब से वह एक अलग स्टालिन हैं और वह द्रमुक व तमिलनाडु को एक नए भविष्य की ओर ले जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement