1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार तय, जानिए- कौन-कौन दिग्गज बन सकते हैं मंत्री

मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार तय, जानिए- कौन-कौन दिग्गज बन सकते हैं मंत्री

केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधावार की शाम को 6 बजे होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2021 23:22 IST
Narendra Modi Cabinet Expansion, Modi Cabinet Expansion, Hindi news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GRAPHICS केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधावार की शाम को 6 बजे होगा।

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधावार की शाम को 6 बजे होगा। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्वानंद सोनवाल, नारायण राणे जैसे राजनीतिक दिग्गजों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। इनके साथ-साथ कुछ अन्य नेताओं को दिल्ली आने के लिए कह दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोदी मंत्रिमंडल में पिछड़े वर्ग के मंत्रियों की तादाद ज्यादा होगी, और युवाओं एवं दलित प्रतिनिधियों की भी अच्छी संख्या होगी।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, अनुप्रिया पटेल, अलावा मनोज तिवारी, हिना गावित और राहुल कासवान जैसे युवाओं के नाम भी संभावित मंत्रियों में शुमार हैं। सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में कर्नाटक से कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे को हराने वाले उमेश जाधव को भी जगह मिल सकती है। कर्नाटक से दूसरा नाम लिंगायत समुदाय से आने वाले शिव कुमार उदासी या बी वाई राघवेंद्र में से किसी एक का हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में कुल 20 से ज्यादा मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

ओडिशा से अश्विनी वैष्णव, पश्चिम बंगाल से शांतनु ठाकुर और दिलीप घोष, बिहार से जेडीयू के आरसीपी सिंह, लल्लन सिंह और संतोष कुशवाहा, हरियाणा से सुनीता दुग्गल, लद्दाख से जामयांग नामग्याल। हालांकि मंत्रिमंडल को लेकर अंतिम तस्वीर तभी साफ होगी, जब नए मंत्री शपथ लेंगे। मोदी सरकार के सांसदों की संख्या को देखते हुए अधिकतम 81 नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है और फिलहाल मौजूदा मोदी सरकार ने 53 नेता मंत्री हैं, यानि मंत्रिमंडल में 28 और नेताओं की जगह है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में 20 से ज्यादा नेताओं को जगह नहीं मिलेगी और कुछ नेताओं का मंत्रालय भी बदला जा सकता है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021