Thursday, May 16, 2024
Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात, बैठक में प्रियंका भी थीं मौजूद

कांग्रेस की पंजाब इकाई में व्याप्त कलह को दूर करने के प्रयासों के बीच पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 30, 2021 20:11 IST
Navjot Singh Sidhu meeting with Rahul Gandhi, Navjot Singh Sidhu, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे।

नई दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब इकाई में व्याप्त कलह को दूर करने के प्रयासों के बीच पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मौके पर राहुल गांधी के आवास पर प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। दिन में प्रियंका से मुलाकात के बाद सिद्धू ने शाम के समय राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आलाकमान संगठन या सरकार में सिद्धू को कोई अहम जिम्मेदारी देकर मनाने की कोशिश में है, लेकिन सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री उनके साथ काम नहीं कर सकते। 

सिद्धू ने प्रियंका गांधी से की थी मुलाकात

बता दें कि इसके पहले सिद्धू ने बुधवार को ही प्रियंका के साथ लंबी बैठक की। प्रियंका के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए सिद्धू ने ट्वीट किया था, ‘प्रियंका गांधी जी के साथ लंबी मुलाकात हुई।’ इससे पहले खबरें आई थीं कि सिद्धू कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं, जबकि राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि सिद्धू के साथ उनकी कोई मुलाकात तय नहीं है। हालांकि बुधवार को आखिरकार सिद्धू और राहुल की मुलाकात हो गई। अब पंजाब में जारी कलह को रोकने में यह मुलाकात क्या भूमिका निभाती है, यह देखने वाली बात होगी।

कैप्टन के साथ काम नहीं करना चाहते सिद्धू!
हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए। पंजाब में कांग्रेस की कलह दूर करने के प्रयास के तहत राहुल गांधी ने हाल के दिनों में पार्टी के कई नेताओं के साथ मंथन किया था। पार्टी की तीन सदस्यीय समिति ने भी 100 से अधिक नेताओं और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मंत्रणा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement