1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी से डेलिगेशन के साथ मिलेंगे नीतीश कुमार, जातीय जनगणना की करेंगे मांग

PM मोदी से डेलिगेशन के साथ मिलेंगे नीतीश कुमार, जातीय जनगणना की करेंगे मांग

जातीय जनगणना के विषय पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल सोमवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर अपना पक्ष रखेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2021 23:41 IST
PM मोदी से डेलिगेशन के साथ मिलेंगे नीतीश कुमार, जातीय जनगणना की करेंगे मांग- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PM मोदी से डेलिगेशन के साथ मिलेंगे नीतीश कुमार, जातीय जनगणना की करेंगे मांग

पटना: जातीय जनगणना के विषय पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल सोमवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर अपना पक्ष रखेगा। नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां पहुंच कर उन्होंने कहा, "जातीय जनगणना होनी चाहिए इसके लिए हमने पीएम से समय मांगा था और उसी के लिए पीएम ने हमें कल समय दिया है तो हम सब कल पीएम मोदी से जातीय जनगणना पर बात करेंगे।"

इससे पहले रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, ‘‘कल पूर्वाह्न 11 बजे मेरे साथ और 10 लोगों को दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलना है। कुछ लोग दिल्ली पहुंच चुके हैं और कुछ लोग आज पहुंचेंगे। हमलोग शुरू से ही जातीय जनगणना को लेकर अपनी बात कह रहे हैं। बिहार ही नहीं पूरे देश में लोग इसके बारे में सोचते हैं। इसी दृष्टिकोण को लेकर कल (सोमवार) हमलोग अपनी बात रखेंगे।’’ 

वहीं, भाजपा के दिग्गज नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर नीतीश ने कहा, ‘‘उनसे हमारा पुराना संबंध रहा है। कल उनके निधन की सूचना मिलते ही हमने शोक प्रकट किया। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और कल उनका निधन हो गया। यह दुखद है, हम उनके प्रति श्रद्धांजलि प्रकट करते हैं।’’ 

सभी को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे सभी लोग एक दूसरे की रक्षा करते हैं, भाई, बहन की रक्षा करते हैं, उसी प्रकार सभी को वृक्षों की भी रक्षा करनी चाहिये। इसी उद्देश्य से 13 अगस्त 2012 को रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री ने ‘‘वृक्ष सुरक्षा दिवस’’ का शुभारंभ किया था। इसका उद्देश्य है कि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक करना और अधिक-से-अधिक पौधारोपण तथा वृक्ष संरक्षण है। 

bigg boss 15