Friday, March 29, 2024
Advertisement

राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, PM मोदी के डिनर में भी होंगे शामिल

बिहार में महागठबंधन को लेकर जारी अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब से कुछ देर पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। करीब चालीस मिनट तक दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2017 18:26 IST
Nitish Rahul- India TV Hindi
Nitish Rahul

नई दिल्ली: बिहार में महागठबंधन को लेकर जारी अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब से कुछ देर पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। करीब चालीस मिनट तक दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक राहुल और नीतीश के बीच महागठबंधन को लेकर बातचीत हुई। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई साथ ही विपक्षी दलों की एकजुटता बनाए रखने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। आपको बता दें सीएम नीतीश आज रात राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई डिनर में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को विदाई डिनर दे रहे हैं।

नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी इस डिनर में मौजूद रहेंगे। नीतीश के इस कदम से आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन के भविष्य को लेकर सकते में हैं क्योंकि विपक्ष में नीतीश कुमार ऐसे अकेले मुख्यमंत्री हैं जो इस डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। इस डिनर पार्टी में नीतीश के शामिल होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। डिनर पार्टी का आयोजन दिल्ली के हैदराबाद हाउस में किया जा रहा है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में राजद और जद यू में तनाव की स्थिति है। दोनों पक्षों के कई नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी की है। हालांकि, दोनों पार्टियों का शीर्ष नेतृत्व लगातार किसी भी टकराव से इनकार करता रहा है। वहां कांग्रेस गठबंधन में शामिल तीसरी पार्टी है और वह दोनों के बीच शांति कायम करने की कोशिश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement