1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. फटी जींस वाले बयान पर बवाल, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को माफी मांगने को कहा

फटी जींस वाले बयान पर बवाल, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को माफी मांगने को कहा

युवाओं के फटी जींस पहनने संबंधी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षी कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे महिलाओं से माफी मांगने को कहा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2021 22:36 IST
Opposition lashes out at Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat over ripped jeans remark- India TV Hindi
Image Source : PTI फटी जींस पहनने संबंधी तीरथ सिंह रावत के बयान पर कांग्रेस ने माफी मांगने को कहा। 

देहरादून: युवाओं के फटी जींस पहनने संबंधी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षी कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे महिलाओं से माफी मांगने को कहा। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में मुख्यमंत्री रावत के बयान को निर्लज्ज बताते हुए कहा कि उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। सिंह ने कहा, ‘‘जब प्रदेश के मुख्यमंत्री की ही सोच महिलाओं के परिधानों के संदर्भ में ऐसी हो तो उत्तराखंड में महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री तीरथ सिंह रावत जी इस निर्लज्ज बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगें।’’

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लडकियां भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं। 

उन्होंने इस संबंध में एक घटना का भी उल्लेख किया और बताया कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, उनकी जींस घुटनों पर फटी थीं, हाथों में कई कडे थे और उनके साथ दो बच्चे भी थे। रावत ने कहा कि वह महिला एनजीओ चलाती हैं जो समाज के बीच में जाती हैं और स्वयं उनके दो बच्चे हैं लेकिन घुटने फटे हुए हैं तो ऐसे में वह क्या संस्कार देंगीं। इससे पहले, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती।

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है। मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें।’’ उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि इनसे जन भावनाएं आहत होती हैं। उत्तराखंड में पांव पसारने का प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को भद्दा बताते हुए कहा कि लडकियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है।

उत्तराखंड आप ने सोशल मीडिया में अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है, ‘‘ये देखो बेटियो, ये हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर।’’ यहां एक प्रतिष्ठित स्कूल में शिक्षिका मंजु रौतेला ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत की पहनावे पर यह टिप्पणी अनावश्यक है और इसकी बजाय उन्हें अन्य अधिक महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए। 

Click Mania