1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे पाकिस्तान : ओवैसी

कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे पाकिस्तान : ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान से शनिवार को कहा कि वह कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2019 21:25 IST
Owaisi file Photo- India TV
Owaisi file Photo

हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान से शनिवार को कहा कि वह कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि केंद्र में चाहे वह कांग्रेस हो या भाजपा, कश्मीर घाटी में हालात सामान्य करने के लिए उनके पास कोई नीति, दूर दृष्टि नहीं रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कश्मीर पर नीति में निरंतरता रहनी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से उसका अभाव है।’’ ओवैसी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं कर रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर समस्या का हल जेम्स बॉंड या रैम्बो शैली में नहीं होना चाहिए...।’’ ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर मामलों में दखलंदाजी बंद करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा हाल ही में इस्तीफा देने वाले 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह फैसल को अपनी खुद की स्वतंत्र राजनीतिक राह चुननी चाहिए। कश्मीर को इसी की जरूरत है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment