1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत से सीखना चाहिए: एआईएमआईएम नेता ओवैसी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत से सीखना चाहिए: एआईएमआईएम नेता ओवैसी

एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर उनके अल्पसंख्यक संबंधी बयान को लेकर हमला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 24, 2018 18:42 IST
Pakistan PM Imran Khan should learn from India: AIMIM leader Asauddin Owaisi- India TV Hindi
Pakistan PM Imran Khan should learn from India: AIMIM leader Asauddin Owaisi

हैदराबाद: एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर उनके अल्पसंख्यक संबंधी बयान को लेकर हमला किया है। गौरतलब है कि इमरान खान ने कहा था कि वह नरेन्द्र मोदी सरकार को दिखाना चाहते हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह व्यवहार किया जाता है। रविवार को एक ट्वीट में ओवैसी ने कहा कि खान को इसके बजाय भारत की समावेशी राजनीति और अल्पसंख्यकों को मिले अधिकारों से सीख लेनी चाहिए।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख ने कहा कि पाकिस्‍तान के संविधान के अनुसार केवल कोई मुस्लिम नागरिक ही देश का राष्‍ट्रपति हो सकता है। इसके विपरीत भारत में दलित समुदाय से भी कई राष्‍ट्रपति हुए हैं। अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकार और समावेशी राजनीति पर खान साहब (इमरान खान) को हमसे सीख लेने की जरूरत है।

भारत में भीड़ हिंसा पर अभिनेता नसीरूद्दीन शाह की टिप्पणियों का हवाला देते हुये शनिवार को लाहौर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये खान ने कहा था कि हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह व्यवहार किया जाता है। भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों की तरह व्यवहार नहीं हो रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X