Friday, April 26, 2024
Advertisement

सरकारी बंगला छोड़ने से पहले प्रियंका गांधी ने अनिल बलूनी को दिया चाय का न्योता

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय  ने गत एक जुलाई को प्रियंका गांधी के बंगले का आवंटन रद्द करते हुए कहा था कि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2020 17:21 IST
Priyanka Gandhi Vadra invites Anil Baluni on tea before leaving 35 lodhi estate। घर छोड़ने से पहले प- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी बंगला छोड़ने से पहले प्रियंका गांधी ने अनिल बलूनी को चाय का दिया न्योता

नई दिल्ली. कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने वर्तमान सरकारी आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ को छोड़ने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और उनकी पत्नी को चाय का न्योता दिया है। सूत्रों से मिली जनकारी के अनुसार, इस न्योते का समय अनिल बलूनी और उनकी पत्नी की सुविधा के अनुसार तय किया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार ने लुटियंस जोन में स्थित जो बंगला भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को आवंटित किया है, उसमें फिलहाल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी रहती हैं।

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय  ने गत एक जुलाई को प्रियंका गांधी के बंगले का आवंटन रद्द करते हुए कहा था कि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं। सरकार ने कांग्रेस की महासचिव को एक अगस्त तक मौजूदा आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ खाली करने को कहा है।

सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया था कि यह बंगला प्रियंका गांधी को 21 फरवरी, 1997 को आवंटित किया गया था क्योंकि उस वक्त उन्हें एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी। अधिकारी के मुताबिक जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा में इस तरह की सुविधा का प्रावधान नहीं होता और ऐसे में उन्हें यह बंगला खाली करना पड़ेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement