1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रियंका गांधी की 'रुद्राक्ष माला' ने बढ़ाईं अटकलें, पैदा हुआ नया सियासी विवाद

प्रियंका गांधी की 'रुद्राक्ष माला' ने बढ़ाईं अटकलें, पैदा हुआ नया सियासी विवाद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में किसान पंचायत में शामिल हुईं। सहारनपुर के चिलकाना में हुई इस किसान पंचायत को उन्होंने संबोधित भी किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 10, 2021 16:46 IST
Priyanka Gandhis rudraksh mala leads to speculations latest news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में किसान पंचायत में शामिल हुईं। 

सहारनपुर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में किसान पंचायत में शामिल हुईं। सहारनपुर के चिलकाना में हुई इस किसान पंचायत को उन्होंने संबोधित भी किया। किसान पंचायत में शामिल होने से पहले प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में बाबा भूरा देव मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वो शाकुंबरी देवी मंदिर भी गईं और देवी मां की पूजा अर्चना भी की। माता के मंदिर में दर्शन के बाद प्रियंका सहारनपुर के खानकाह दरगाह भी रईं। इससे पहले आज जब प्रियंका गांधी देहरादून एयरपोर्ट से बाहर निकली तो उनके हाथ में रुद्राक्ष की माला भी नजर आई।

रुद्राक्ष माला ने कांग्रेस द्वारा सॉफ्ट हिंदुत्व का अनुसरण करने की अटकलों को बढ़ा दिया है। यहां तक कि एक राजनीतिक विवाद भी पैदा कर दिया है। बता दें कि प्रियंका को पहली बार इस तरह रुद्राक्ष माला धारण किए हुए देखा गया है। कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, "प्रियंकाजी एक ब्राह्मण परिवार से हैं और उन्हें मंदिर जाने या रुद्राक्ष माला धारण करने का पूरा अधिकार है। वह पंडित जवाहरलाल नेहरू के परिवार से हैं।"

वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, "प्रियंका का उत्तर प्रदेश दौरा और मंदिर जाना भी एक राजनीतिक ड्रामा है। कुछ नेता इस तरह की बातें करके सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते हैं। यह सब कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है। वह वोट पाने के लिए अचानक हिंदू बन रही हैं।"

प्रियंका गांधी ने सुबह ट्वीट कर लिखा, किसानों के दिल की बात सुनने, समझने, उनसे अपनी भावनाएं बांटने और उनके संघर्ष का साथ देने आज सहारनपुर में रहूंगी। उन्होंने ट्वीट में यह भी लिखा कि भाजपा सरकार को कृषि कानून वापस लेने होंगे। वहीं पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर ली है। अधिकारियों के अनुसार पुलिस फोर्स के साथ ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही पुलिस अधिकारी भी निगरानी करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X