1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रैली में लगे ऐसे नारे कि नाराज हो गए गडकरी, कहा- चिल्लाना बंद करें नहीं तो थप्पड़ लगेगा

रैली में लगे ऐसे नारे कि नाराज हो गए गडकरी, कहा- चिल्लाना बंद करें नहीं तो थप्पड़ लगेगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने एक कार्यक्रम में नारेबाजी को लेकर काफी नाराज हुए और ऐसे लोगों को बाहर निकलवाने की चेतावनी दे दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2019 8:45 IST
Pro-Vidarbha activists raise slogans at Nitin Gadkari’s rally | PTI File- India TV Hindi
Pro-Vidarbha activists raise slogans at Nitin Gadkari’s rally | PTI File

नागपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने एक कार्यक्रम में नारेबाजी को लेकर काफी नाराज हुए और ऐसे लोगों को बाहर निकलवाने की चेतावनी दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वाकया उनके गृहनगर नागपुर में हुआ जब उन्होंने अलग विदर्भ राज्य के पक्ष में नारेबाजी कर रहे लोगों को थप्पड़ लगाने और कार्यक्रम से बाहर करने की चेतावनी दे दी। दरअसल, जनसभा में गडकरी ने जब भाषण देना शुरू किया तब भीड़ में विदर्भ समर्थक कुछ कार्यकर्ता नारे लगाने लगे और वहां बैठे मीडिया के लोगों में पर्चे भी फेंके। 

लोगों के इस व्यवहार पर गडकरी नाराज हो गए और उन्होंने उन लोगों को शांत रहने को कहा। इसके बाद भी जब हंगामे में कमी नहीं आई तो उन्होंने कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए नारेबाजी कर रहे लोगों को कार्यक्रम से बार निकलवाने की चेतावनी दे दी। गडकरी ने कहा, ‘यदि वे फिर हंगामा करते हैं तो उन्हें थप्पड़ लगाइए, याद रखिए, चिल्लाना बंद कीजिए अन्यथा थप्पड़ लगेगा और बाहर निकाल दिया जाएगा। उनसभी को बाहर निकालिए।’ इस दौरान मंच पर महाराष्ट्र के मुख्मयंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र से अलग विदर्भ राज्य की मांग पिछले कई सालों से चल रही है। इस मांग को लेकर सूबे में कई बार आंदोलन भी हो चुके हैं। विदर्भ क्षेत्र के लोगों की मांग है कि अलग राज्य बनाया जाए ताकि इलाके का विकास समुचित तौर पर हो सके। खास बात यह है कि 1 अक्टूबर 1938 को विदर्भ राज्य बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया था, लेकिन 80 साल बीत जाने के बाद भी मामला आगे नहीं बढ़ पाया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X