Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सुरक्षा संबंधी ‘नाकामियां’ छिपाने के लिए ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी अपनी ‘नाकामियों’ को छिपाने के लिए सरकार ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2019 19:20 IST
Manish Tewari  Congress- India TV Hindi
Manish Tewari  Congress

नयी दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर अपने हिस्से के पानी का प्रवाह पाकिस्तान की तरफ से रोकने संबंधी जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी अपनी ‘नाकामियों’ को छिपाने के लिए सरकार ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है।

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि आप हमेशा कार्रवाई के विकल्प पर बयानबाजी करके बचकर निकल नहीं सकते। कल राजमार्ग मंत्री ने कहा कि हम पूर्वी नदियों का पाकिस्तान की तरफ प्रवाह रोक देंगे। कोई उनसे पूछे कि क्या बांध एक दिन में बनते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी खामियों को छिपाने के लिए अंधराष्ट्रभक्ति का पैकेज तैयार करने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, गडकरी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा था, ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले हमारे हिस्से के पानी को रोकने का निर्णय किया है।

हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिवर्तित करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे।" खबरों के मुताबिक बाद में सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि रावी, व्यास और सतलुज नदियों से पाकिस्तान जाने वाले जल को जम्मू-कश्मीर और पंजाब की ओर मोड़ा जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement