Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और अकाली नेता सुखबीर बादल के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं के कृषि विधेयकों की तारीफ करने वाला एक वीडियो पोस्ट करते हुए विपक्षी दल पर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2021 18:25 IST
Amarinder Singh, Captain Amarinder Singh, Amarinder Singh Sukhbir Badal- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और अकाली नेता सुखबीर बादल के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं के कृषि विधेयकों की तारीफ करने वाला एक वीडियो पोस्ट करते हुए विपक्षी दल पर निशाना साधा। इस पर शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कृषि कर्ज माफ करने के मुख्यमंत्री के चुनाव से पूर्व किए वादे को लेकर उन पर पलटवार किया। सिंह ने ट्वीटर पर शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह कृषि अध्यादेशों की तारीफ कर रहे हैं जिन्हें बाद में कानूनों में बदल दिया गया।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह वीडियो पोस्ट किया

ऐसा लगता है कि सिंह ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच उन्हें परेशानी में डालने के लिए यह वीडियो पोस्ट किया है। इस पुरानी वीडियो में सुखबीर बादल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कृषि अध्यादेश से फसलों की बिक्री होगी और इसका मकसद फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने से रोकना नहीं है। वीडियो में प्रकाश सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल को किसानों से यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वे इन अध्यादेशों पर कांग्रेस समेत अन्य दलों के दुष्प्रचार से भ्रमित न हो। सिंह ने बादल परिवार को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘कहीं ऐसा न हो कि आप भूल जाओ।’

अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल ने कैप्टन पर जवाबी हमला बोला

मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए सुखबीर बादल ने 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले की एक वीडियो अपलोड की जिसमें सिंह को किसानों से यह वादा करते हुए देखा गया कि पंजाब सरकार बैंकों से लिए उनके कर्ज को चुकाएगी। सुखबीर बादल ने ट्वीट किया, ‘कहीं ऐसा न हो आप भूल जाओ, कैप्टन अमरिंदर।’ बता दें कि इस समय अमरिंदर बादल परिवार के साथ-साथ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से भी सियासी लड़ाई लड़ रहे हैं। बीते काफी समय से कांग्रेस नेतृत्व अपने दोनों नेताओं के बीच सुलह की कोशिशों में लगा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement