1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. दिग्विजय बोले- हिंदुओं की कट्टरता भी मुस्लिमों की कट्टरता की तरह खतरनाक, BJP ने बताया पाक प्रवक्ता

दिग्विजय बोले- हिंदुओं की कट्टरता भी मुस्लिमों की कट्टरता की तरह खतरनाक, BJP ने बताया पाकिस्तान का प्रवक्ता

इंदौर में गांधी जयंती पर हुए एक कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने बहुसंख्यको के सांप्रदायिक होने पर चिंता क्या जताई बीजेपी ने दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया कि दिग्विजय सिंह चाहे तो पाकिस्तान में जाकर रह ले, वहां उन्हें बिना वीजा के भी रख लिया जाएगा।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: October 03, 2019 16:39 IST
Digvijay Singh- India TV Hindi
Digvijay Singh

भोपाल: अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से कुछ ऐसा कह दिया है कि मध्य प्रदेश में राजनीतिक पारा ऊपर चढ़ गया है। इंदौर में गांधी जयंती पर हुए एक कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने बहुसंख्यको के सांप्रदायिक होने पर चिंता क्या जताई बीजेपी ने दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया कि दिग्विजय सिंह चाहे तो पाकिस्तान में जाकर रह ले, वहां उन्हें बिना वीजा के भी रख लिया जाएगा।

दिग्विजय सिंह जब बोलते हैं तो विपक्षी दल भले ही उनके बयान से आहत हो या ना हो लेकिन उनके बयान से ऐसा विवाद जरूर खड़ा हो जाता है जिससे ना केवल दिग्विजय बल्कि बीजेपी के निशाने पर पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस आलाकमान आ जाता है। इंदौर का ही उदाहरण ले लीजिए जहां दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान की ही तरह हिंदुस्तान में बहुसंख्यकों के सांप्रदायिक होने की चिंता जताई। दिग्विजय सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामोफोबिया और कट्टरता का जिक्र किया था। हिंदुओं की भी कट्टरता भी मुस्लिमों की कट्टरता की तरह ही खतरनाक है। भारत में अगर बहुसंख्यक जनसंख्या का सांप्रदायीकरण होता है तो देश को इससे बचाना मुश्किल होगा'।

दिग्विजय सिंह इंदौर में ये भाषण देकर दिल्ली चले गए लेकिन मध्यप्रदेश में अपने पीछे एक नया राजनीतिक विवाद खड़ा कर गए। दिग्विजय के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ जिसके बाद बीजेपी ने दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिग्विजय सिंह मीडिया में दिखने के लिए यह सब कर रहे हैं तो वही पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने तो यहां तक कह दिया कि दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बयान देते हैं अच्छा है कि वह पाकिस्तान चले जाएं वहां उन्हें बिना वीजा के भी रख लिया जाएगा।

वहीं दिग्विजय सिंह के भाषण के बाद चौतरफा घिरी कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए उनके नेताओं का पाकिस्तान प्रेम सार्वजनिक किया। दिग्विजय समर्थक नेता और मध्य प्रदेश के कानून मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जो बोलते हैं वह तथ्यों के आधार पर बोलते हैं। हालांकि ये पहली बार नहीं है कि दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर इस तरीके से विवाद खड़ा हुआ हो। लेकिन मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि बीजेपी दिग्विजय सिंह के इस बयान को चुनाव प्रचार के दौरान मुद्दा यकीनन बनाएगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X